प्रयागराज, जेएनएन। कर्नलगंज के नया कटरा में वर्चस्‍व दिखाने के लिए एक लॉज के छात्रों ने दूसरे लॉज में रहने वाले छात्रों पर बम और लाठी-डंडे से हमला कर दिया। इसमें दो छात्र व एक कारपेंटर जख्‍मी हो गया। वहीं इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश गोविंद माथुर ने रेलवे क्लेम ट्रिब्यूनल की बेंच का उद्घाटन वाल्मीकि चौराहा स्थित एनसीआर जीएम के पुराने कार्यालय में किया। इसी क्रम में सिविल लाइंस में एक छात्रा का उसके ही पूर्व साथी ने अपहरण कर लिया। चंद घंटों में पुलिस ने आरोपित को पकड़ कर छात्रा को सकुशल बरामद कर लिया।

नया कटरा में लॉज के छात्रों पर बम से हमला, तीन जख्‍मी

कर्नलगंज थाना क्षेत्र में नया कटरा स्थित दिलकुशा पार्क इलाके में रविवार की दोपहर एक लॉज के छात्रों बम और लाठी-डंडा से वारकर दूसरे लॉज के दो छात्रों व कारपेंटर को लहूलुहान कर दिया। घायलों को इलाज के लिए बेली अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं आरोपितों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। फिलहाल कोई पकड़ में नहीं आया है। अहमद लॉज में जुनैद कारपेंटर फर्नीचर का काम कर रहा था। इसी दौरान वहां यादव लॉज के छात्र पहुंचे और उसे जबरन ले जाने लगे। अहमद लॉज के छात्र बादल और मोहम्‍मद दाउद ने विरोध किया। इस पर यादव लॉज के छात्रों ने लाठी-डंडे और बम फोड़े। दोनों के साथ ही जुनैद जख्‍मी हुआ।

आइसीटी बेंच से लोगों को जल्दी मुआवजा मिलेगा  : मुख्‍य न्‍यायाधीश

इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश गोविंद माथुर ने रविवार को रेलवे क्लेम ट्रिब्यूनल की बेंच का उद्घाटन वाल्मीकि चौराहा स्थित एनसीआर जीएम के पुराने कार्यालय में किया। इस अवसर पर मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि यहां पर बेंच आने से अब रेलवे क्लेम के मामलों का निस्तारण जल्दी होगा। इससे इलाहाबाद का नाम भी होगा। इस दौरान रेल दावा आधिकरण के न्यायाधीश केएस आहलूवालिया, एनसीआर जीएम राजीव चौधरी मौजूद रहे। यह प्रदेश की तीसरी और देश की 20वीं बेंच है। उत्‍तर प्रदेश में लखनऊ और गोरखपुर में बेंच खुल चुकी है। उद्घाटन अवसर पर रेल दावा आधिकरण के न्यायाधीश केएस आहलूवालिया और एनसीआर के जीएम राजीव चौधरी समेत रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे।

छात्रा का अपहरण, डेढ़ घंटे में पुलिस ने बरामद किया

सिविल लाइंस से शनिवार की रात में एक छात्रा का अपहरण उसी के पुराने साथी ने कर लिया। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद छात्रा को सकुशल बरामद कर आरोपित चंचल तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। चंचल व छात्रा एक ही गांव के रहने वाले हैं। पुराने दोस्त भी हैं, लेकिन छात्रा को दूसरे लड़के के साथ देख चंचल ने सबक सिखाने के लिए अपहरण किया था। अमेठी जिले के अंतू थाना क्षेत्र की रहने वाली छात्रा सिविल लाइंस स्थित एक कोचिंग में पढ़ती है। वह सरदार पटेल रोड स्थित निजी हॉस्टल में रहती है। शनिवार की रात वह अपने दोस्त सत्यम वर्मा के साथ पीवीआर में फिल्म देखने गई थी। इसी दौरान चंचल ने उसे देख लिया। कुछ देर बाद सत्यम ने जब छात्रा को उसके हॉस्टल के बाहर छोड़ा, तभी वहां कार से आए चंचल ने उसे अगवा कर लिया।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप