Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 29 August 2019, नैनी में मालगाड़ी के डिरेल होने से पांच घंटे बाधित रहा यातायात

नैनी में मालगाड़ी आधी रात के बाद डिरेल हो गई। घूरपुर में युवती की हत्‍या कर लाश हाईवे के बगल फेंक बदमाश निकले। कोटेदार ने विवाद के बाद युवक को गोली मार दी। उसकी हालत नाजुक है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 06:37 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 29 August 2019, नैनी में मालगाड़ी के डिरेल होने से पांच घंटे बाधित रहा यातायात
Top Prayagraj News of the day, 29 August 2019, नैनी में मालगाड़ी के डिरेल होने से पांच घंटे बाधित रहा यातायात

प्रयागराज,जेएनएन : दिल्ली से पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन को जा रही मालगाड़ी आधी रात के बाद नैनी में डिरेल हो गई। इसका एक कोच पटरी से उतर गया। इससे दिल्ली हावड़ा रूट पर यातायात प्रभावित हो गया। इस दौरान गाडिय़ों को कॉसन देकर दूसरे ट्रैक से गुजारा गया। यमुनापार के घूरपुर इलाके में ओवरब्रिज के पास झाडिय़ों के बीच बीस वर्षीय युवती का शव मिलने के बाद खलबली मच गई। युवती की हत्‍या के बाद यहां लाकर फेंका गया है। शव की शिनाख्‍त नहीं हो पाई है। उधर, पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के कुंडा कोतवाली क्षेत्र के दिलेरगंज गांव में दो पक्ष में हुई कहासुनी के दौरान कोटेदार ने फायर कर दिया। गोली बगल में खड़े युवक को लग गई। सीएचसी कुंडा में प्राथमिक उपचार के बाद घायल युवक को एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया गया।

loksabha election banner

नैनी में मालगाड़ी के डिरेल होने से पांच घंटे बाधित रहा यातायात :

दिल्ली से पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन को जा रही मालगाड़ी आधी रात के बाद नैनी में डिरेल हो गई। इसका एक कोच पटरी से उतर गया। इससे दिल्ली हावड़ा रूट पर यातायात प्रभावित हो गया। इस दौरान गाडिय़ों को कॉसन देकर दूसरे ट्रैक से गुजारा गया। वहीं मालगाड़ी का वैगन उतरते ही रेलवे के अधिकारी तुरंत सक्रिय हुए और उसे पटरी पर चढ़ाने में लग गए। पांच घंटे की मशक्कत के बाद रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका।

दिल्ली से पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन जा रही 59 वैगन की मालगाड़ी जीएन 255 रात में 2.15 बजे नैनी स्टेशन से गुजर रही थी। ट्रेन के गुजरते समय स्टेशन मास्टर नैनी को ब्रेकवान से 15वें वैगन से असामान्य आवाज सुनाई पड़ी। स्टेशन मास्टर ने इसकी जानकारी कंट्रोल को दी। लेकिन तब तक किलोमीटर 817/32.30 पर मालगाड़ी का एक कोच डिरेल हो गया। ऐसे में रेलवे की टीम सक्रिय हुई और सुरक्षात्मक उपाए करते हुए तत्काल ओवरहेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) को बंद कर दिया । थोड़ी देर में डीआरएम एवं अन्य अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए। इस दौरान परिचालन प्रभावित न हो इसलिए 3.30 बजे ओएचई को चालू कर दिया गया। फिर अप लाइन पर गाड़ी 12301 हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को 3.51 बजे पास किया गया। वहीं डाउन लूप लाइन से 13008 तूफान एक्सप्रेस को 4.03 बजे  पास किया गया। डिरेलमेंट के कारण केवल डाउन मेल लाइन प्रभावित थी। अप लाइन पर परिचालन चलता रहा।

 घूरपुर  में युवती की लाश मिलने से सनसनी :

यमुनापार के घूरपुर इलाके में ओवरब्रिज के पास झाडिय़ों के बीच बीस वर्षीय युवती का शव मिलने के बाद खलबली मच गई। शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने देखा शव देखा सहम गए। देखते ही देखते सैकड़ों ग्रामीण जुट गए। सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। प्रारंभिक जांच से यह बात सामने आ रही है कि युवती की हत्या कहीं और करके यहां लाकर फेंका गया है। बदमाशों ने गला घोंटकर मारने के बाद यहां लाकर झाड़ी में फेंक दिया गया। आशंका जताई जा रही है कि युवती के साथ हुआ दुष्‍कर्म हुआ है।

 कोटेदार ने विवाद के बाद युवक को मारी गोली, हालत नाजुक  :

 पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के कुंडा कोतवाली क्षेत्र के दिलेरगंज गांव में दो पक्ष में हुई कहासुनी के दौरान कोटेदार ने फायर कर दिया। जिस पर गोली चलाई, वह बाल-बाल बच गया। गोली बगल में खड़े युवक को लग गई। सीएचसी कुंडा में प्राथमिक उपचार के बाद घायल युवक को एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया गया। कुंडा कोतवाली क्षेत्र के दिलेरगंज (शुकुलपुर) गांव निवासी पंकज मिश्र पुत्र हृदय नारायण मिश्र कोटेदार है। उन्होंने अपनी बाग गांव के श्रीचंद्र मौर्य को दो साल के लिए किराए पर दे रखा है। वही पैसा देने के लिए श्रीचंद्र ने गुरुवार को दिन में 11 बजे पंकज मिश्र को दिलेरगंज चौराहे पर बुलाया। वहां पर दोनों के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर कहासुनी होने लगी। इतने में पंकज ने तमंचा निकालकर श्रीचंद्र पर फायर कर दिया। हालांकि श्रीचंद्र तो बच गया, लेकिन गोली पास में खड़े बबलू यादव उर्फ  बृजेश कुमार (35) पुत्र रामकुमार के सीने में बायीं ओर धंस गई। एसएसआइ ने घायल बबलू का बयान दर्ज किया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार करके बबलू को एसआरएन अस्पताल प्रयागराज रेफर कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.