Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 20 August 2019, बारा में डकैतों का घर पर धावा, लूटपाट के दौरान तीन को किया घायल

बारा में डकैतों ने एक घर में तीन लोगों को लहूलुहान कर लूटपाट की। वहीं गंगा-यमुना का पानी मोहल्‍लों में घुस गया है। इविवि छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर धरनारत छात्रनेता गिरफ्तार हुए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 06:13 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 06:13 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 20 August 2019, बारा में डकैतों का घर पर धावा, लूटपाट के दौरान तीन को किया घायल
Top Prayagraj News of the day, 20 August 2019, बारा में डकैतों का घर पर धावा, लूटपाट के दौरान तीन को किया घायल

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज-बांदा राजमार्ग पर बारा के पांडर गांव में डकैतों ने घर के तीन लोगों को लहूलुहान करने के बाद चारपाई से बांध दिया। फिर नकदी समेत तीन लाख का सामान लूट ले गए। वहीं गंगा और यमुना नदियों के जलस्‍तर बढ़ने की तेजी कम हुई है लेकिन मोहल्‍लों में पानी भरने लगा है। शहर के छोटा बघाड़ा और फाफामऊ के मोहल्‍लों में गंगा का पानी घुस गया है। लोग घरों को छोड़कर सुरक्षित स्‍थानों की ओर जाने लगे हैं। उधर इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ बहाली समेत कई मांगों को लेकर छात्रसंघ भवन के समक्ष पिछले कई दिनों से धरना दे रहे निवर्तमान छात्रसंघ पदाधिकारियों समेत कई छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

डकैतों का घर पर धावा, दो घंटे तक लूटपाट के दौरान तीन को किया घायल

बारा कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार की भोर में आधा दर्जन से अधिक डकैत घर के तीन सदस्यों को लहूलुहान कर नकदी समेत तीन लाख कीमत का सामान लूट ले गए। पांडर गांव के भैरव पाल का पूरा मजरा में प्रयागराज-बांदा राजमार्ग स्थित पेट्रोल पंप के सामने स्थित कन्हैया केशरवानी 55 परिवार के साथ रहते हैं। उनके घर पर सोमवार की रात करीब 11 बजे आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने धावा बोल दिया। सभी के हाथ में लाठी-डंडे, चाकू, साबर और असलहे थे। घर में कन्हैया लाल की पत्नी सावित्री 45 व उनका पुत्र संतोष केसरवानी 24 सो रहे थे। बदमाशों ने उन्हें चाकू व साबर से मारकर लहूलुहान कर दिया। इसके बाद दोनों को चारपाई में बांध दिया। इस दौरान उनकी 13 वर्षीय बेटी मुस्कान को भी सिर में वार कर बदमाशों ने जख्मी कर दिया। पुलिस ने जांच-पड़ताल किया लेकिन बदमाश हाथ नहीं आए हैं।

 छोटा बघाड़ा और फाफामऊ के इलाकों में घुसा गंगा का पानी

 खतरे के निशान से गंगा और यमुना नदी अभी दूर हैं। इन नदियों में पानी बढऩे की रफ्तार धीमी पड़ गई है। फिर भी बाढ़ का खतरा कम नहीं हुआ है। कई मोहल्‍लों में पानी पहुंच गया है। शहर के छोटा बघाड़ा के ढरहरिया की आबादी वाले क्षेत्र में गंगा नदी का पानी घुस गया है। इससे लोग अपने सामानों के साथ सुरक्षित स्‍थानों की ओर जाने लगे हैं। वहीं फाफामऊ के कछारी इलाकों में  किसानों द्वारा बोई गई फसलें जलमग्न हो गई हैं। वहीं कई मोहल्लों में पानी घुस गया है। लोग बाढ़ की आशंका से  भयभीत हैं। गंगानगर और फाफामऊ के दक्षिणी छोर पर बसे मोहल्ले के लोग रात भर जागकर निगरानी करते रहे। प्रशासन इन नदियों के जलस्तर के कारण संभावित बाढ़ से निपटने के लिए अलर्ट है। एहतियात के तौर पर संभावित बाढ़ प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ, पीएसी और जल पुलिस की टीमें सक्रिय हैं।

 इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ बहाली को लेकर धरनारत छात्रनेता गिरफ्तार

 इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली समेत पांच सूत्रीय मांगों के समर्थन में आंदोलनरत छात्रों पर मंगलवार को पुलिस ने सख्‍ती की। धरनास्‍थल से छात्रनेताओं व छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उन्‍हें जबरन धरनास्‍थल से उठाया और लगभग घसीटते हुए वाहनों में डालकर उन्‍हें कैंट थाने ले जाया गया है। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल रहा। छात्रनेता और छात्र इविवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। इधर जानकारी होने पर थाने पर दर्जनों की संख्‍या में छात्र पहुंच गए। पिछले कई दिन से इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन के बाहर छात्रसंघ के निवर्तमान पदाधिकारियों के साथ छात्र विभिन्‍न मांगों को लेकर धरना दे रहे थे। इसमें छात्रसंघ बहाली समेत उनकी कई मांगें थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.