Move to Jagran APP

Supreme Court के रिटायर्ड जज के प्रयागराज में पैतृक निवास के बाहर बमबाजी, अयोध्‍या राम मंदिर फैसले से भी हैं जुड़े

न्‍यायमूर्ति अशोक भूषण सुप्रीम कोर्ट से रिटायर न्यायाधीश हैं। वह अयोध्या राम मंदिर के फैसले से भी जुड़ रहे हैं। कर्नलगंज थाना क्षेत्र के हाशिमपुर रोड पर उनका पैतृक निवास है। वहां उनके भाई अधिवक्ता अनिल भूषण रहते हैं। न्‍यायूर्ति अशोक भूषण अशाेक नगर मोहल्ले में सपरिवार रहते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 07:54 AM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 09:31 AM (IST)
Supreme Court के रिटायर्ड जज के प्रयागराज में पैतृक निवास के बाहर बमबाजी, अयोध्‍या राम मंदिर फैसले से भी हैं जुड़े
अयोध्‍या राम मंदिर फैसले से जुड़े व सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज के घर के बाहर बमबाजी की गई।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज न्‍यायमूर्ति अशोक भूषण के पैतृक निवास के बाहर  सोमवार शाम बाइक सवार बदमाशों ने बमबाजी की। इससे इलाके में खलबली मच गई। सूचना पर तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन की लेकिन देर रात तक खामोश रहे। आइजी का कहना है कि बमबाजी नहीं, बल्कि पटाखा फोड़ा गया है। ऐसा करने वालों के बारे में पता लगाया जा रहा है। 

loksabha election banner

जिस निवास के बाहर बमबाजी हुई वहां न्‍यायमूर्ति अशोक भूषण के भाई रहते हैं

न्‍यायमूर्ति अशोक भूषण सुप्रीम कोर्ट से रिटायर न्यायाधीश हैं। वह अयोध्या राम मंदिर के फैसले से भी जुड़ रहे हैं। कर्नलगंज थाना क्षेत्र के हाशिमपुर रोड पर उनका पैतृक निवास है। वहां उनके भाई अधिवक्ता अनिल भूषण रहते हैं, जबकि अशोक भूषण कैंट थाना क्षेत्र के अशाेक नगर मोहल्ले में सपरिवार रहते हैं।

क्राइम ब्रांच सर्विलांस व थाना पुलिस अराजकतत्‍वों को खोज रही

बताया जाता है कि सोमवार की शाम बाइक से पहुंचे बदमाशों ने हाशिमपुर वाले घर के बाहर बमबाजी की। एक-एक कर दो बम फोड़ने के बाद बदमाश वहां से भाग निकले। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी फारेंसिक, बीडीएस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। अधिवक्ता के परिवार और पड़ोसियों से पूछताछ की। इसके बाद आनन-फानन क्राइम ब्रांच, सर्विलांस और थाने की पुलिस को गिरफ्तारी के लिए लगाया गया। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला गया, लेकिन कुछ खास सुराग नहीं मिल सका।

पुलिस अधिकारियों के फोन बंद हो गए

मोहल्ले में कुछ लोगों ने यह भी बताया कि हाशिमपुर रोड पर कुछ अराजकतत्व पिछले कई दिनों से घूम रहे थे। उनका वेष-भूषा स्मैकिया जैसा लग रहा था। चौंकाने वाली बात यह है कि राम मंदिर के फैसले से जुड़े रिटायर जज के घर के बाहर बमबाजी होने के बाद कई पुलिस अधिकारियों का फोन बंद हो गया, जबकि कुछ घटना से अनभिज्ञ रहे और कुछ का फोन नहीं उठा।

आइजी बोले- बम नहीं पटाखा फोड़ा गया, शरारती तत्‍व पकड़े जाएंगे

आइजी केपी सिंह का कहना है कि बम नहीं बल्कि पटाखा फोड़ा गया था। जिस मकान के बाहर यह घटना हुई है वहां अधिवक्ता अनिल भूषण रहते हैं। शरारती तत्वों की गिरफ्तारी के लिए कई पुलिस टीम लगाई गई है। उनके मकसद का भी पता लगाया जा रहा है। जल्द ही उनके बारे में जानकारी जुटाकार पकड़ लिया जाएगा। मामले में मुकदमा कायम कर विवेचना की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.