प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के हथिगवां थाना क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर रविवार को मारपीट हुई। एक पक्ष ने धावा बोलकर मारपीट की। असलहे भी निकले और फायरिंग के साथ ही मारपीट भी हुई। मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। साथ ही आधा दर्जन बाइकों को क्षतिग्रस्‍त कर दिया गया। जब तक दूसरे पक्ष के लोग जुटते, हमलावर वहां से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। वहीं तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

दोनों पक्षों में शनिवार की शाम कहासुनी हुई थी

 हथिगवां थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव के शाहपुर गोपालगंज निवासी प्रदीप सिंह पुत्र राम प्रताप सिंह से गांव के कोटेदार प्यारेलाल पुत्र तेजई से वर्चस्व को लेकर तनाव चल रहा है। कहा जा रहा है कि कोटेदार की मदद ग्राम प्रधान अबु जैद उर्फ गुड्डू कर रहे हैं। दोनों पक्षों में शनिवार की शाम कहासुनी हुई थी। रविवार की सुबह प्रदीप सिंह अपने करीबियों के साथ गांव के बाहर भैरव बाबा मंदिर के पास खड़ा था। इसी दौरान कार सवार गुड्डू के करीबी आधा दर्जन से अधिक लोग लाठी-डंडा व असलहा लेकर पहुंचे और हवाई फायरिंग करते हुए प्रदीप सिंह सहित अन्य लोगों पर लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। 

आधा दर्जन बाइकों को क्षतिग्रस्त कर दिया

इस दौरान हमलावरों ने प्रदीप की बुलेट मोटरसाइकिल समेत आधा दर्जन बाइकों को क्षतिग्रस्त कर दिया। उधर शोर सुनकर प्रदीप सिंह पक्ष के दर्जनों की संख्या में महिला, पुरुष दौड़ पड़े। लोगों को अपनी ओर आते देख हमलावर भाग निकले। हमले में प्रदीप सिंह पक्ष के प्रमोद सिंह पुत्र सूर्य बक्स सिंह, संतोष मौर्या पुत्र महेश मौर्या और रामकीरत सिंह घायल हो गए।

तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात

दो समुदायों के बीच मारपीट का मामला होने के कारण सूचना पर सीओ कुंडा राधेश्याम, कुंडा कोतवाल डीपी सिंह, हथिगवां एसओ फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। हालांकि वह अभी पकड़ में आए नहीं हैं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस