Move to Jagran APP

दो दिन में डेंगू से तीन मौत से सहमे लोग, सदमे में दादी ने भी तोड़ा दम Prayagraj News

दो दिन में डेंगू से तीन मौत हो गई। एक मौत शुक्रवार को प्रयागराज के फूलपुर में और दो मौत शनिवार की सुबह कौशांबी जनपद के मूरतगंज के सर्वा काजी गांव में हुई है। कई बीमार हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 11:07 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 06:03 PM (IST)
दो दिन में डेंगू से तीन मौत से सहमे लोग, सदमे में दादी ने भी तोड़ा दम Prayagraj News
दो दिन में डेंगू से तीन मौत से सहमे लोग, सदमे में दादी ने भी तोड़ा दम Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। डेंगू का डंक अब भयावह होता जा रहा है। प्रयागराज के साथ ही पड़ोसी जनपदों में भी डेंगू की बीमारी तेजी से फैल रही है और इसकी गिरफ्त में आने से मौत हो रही है। दो दिनों में ही तीन मौत से लोग दहशत में हैं। फूलपुर के रैनी गांव के औसान का पूरा मोहल्ला में शुक्रवार को डेंगू से एक छात्र की मौत हो गई। सदमे में उसकी दादी की भी जान चली गई। घर में एक साथ दो लोगों की जान जाने से कोहराम मच गया। वहीं शनिवार को कौशांबी जनपद के मूरतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत सर्वा काजी गांव में डेंगू से दो की मौत हो गई, जबकि गांव के 50 से ज्यादा लोग बीमारी की गिरफ्त में हैं।

loksabha election banner

एक सप्ताह से डेंगू की गिरफ्त में था 17 वर्षीय लालजी

फूलपुर के रैनी गांव के औसान का पूरा निवासी लालजी यादव का पुत्र राहुल यादव (17) कक्षा 9 का छात्र था। वह एक सप्ताह से डेंगू की चपेट में था। उसका उपचार बहरिया के एक निजी अस्पताल में हो रहा था। हालत गंभीर होने पर उसे बुधवार को शहर के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था। उपचार के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। शव जब घर लाया गया तो परिजन रोने-बिलखने लगे। इस दौरान राहुल की दादी माधुरी सदमे में आ गई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। परिवार मे दो लोगो की मौत से स्वजन गमगीन हैं।

गांव में अन्य लोग डेंगू की चपेट में, दहशत में ग्रामीण

इसी गांव का एक अन्य युवक धारा ङ्क्षसह भी डेंगू की चपेट में है जिसका इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। गांव में डेंगू के चलते ग्रामीणों में दहशत का व्याप्त है। ग्रामीणों का आरोप है कि सरकारी अमला अभी भी नदारत है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस ओर उदासीन बने हैं।

कौशांबी के नीरज व रूबी की डेंगू से मौत व 50 से अधिक पीडि़त

कौशांबी जनपद के मूरतगंज में भी डेंगू का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। आलम यह है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मूरतगंज के अंतर्गत आने वाले सर्वा काजी गांव में डेंगू ने पांव पसार लिया है। शनिवार की सुबह बीमारी से दो की मौत हो गई जबकि गांव भर में 50 से ज्यादा लोग बीमार र्हं। मृतकों में नीरज 22 पुत्र शिव बचन और रूबी 14 पुत्री बच्चा कुशवाहा है। परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है। ग्रामीणों का आरोप है कि डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही बरकरार है। सूचना के बाद भी स्वास्थ्य टीम गांव नहीं पहुंची। इस संबंध में सीएमओ डॉक्टर पीएन चतुर्वेदी का कहना है कि बीमारी फैलने की जानकारी नहीं थी। जल्द ही टीम गांव में बीमारों के उपचार के लिए भेजी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.