Move to Jagran APP

Prayagraj: कर्नलगंज से लापता हुई तीन छात्राएं कानपुर में मिलीं, घरवालों से नाराज होकर जा रही थीं पंजाब

Prayagraj से तीन छात्राएं अचानक अपने-अपने घर से गायब हो गईं। बेटियों के न मिलने से परेशान परिवार वाले खोजबीन में जुट गए लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद कर्नलगंज पुलिस ने मुकदमा कायम करते हुए तीनों छात्राओं को कानपुर में पकड़ लिया।

By Tara GuptaEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Sun, 05 Feb 2023 09:57 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 09:57 PM (IST)
Prayagraj: कर्नलगंज से लापता हुई तीन छात्राएं कानपुर में मिलीं, घरवालों से नाराज होकर जा रही थीं पंजाब
Prayagraj: कर्नलगंज से तीन छात्राएं लापता कानपुर में मिलीं, घरवालों से नाराज होकर जा रही थीं पंजाब : जागरण

प्रयागराज, जागरण संवाददाता: अमिताभ बच्चन पुलिया और चैथम लाइन में रहने वाली तीन छात्राएं शनिवार शाम अचानक अपने-अपने घर से गायब हो गईं। बेटियों के न मिलने से परेशान परिवार खोजबीन में जुट गए, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद कर्नलगंज पुलिस ने मुकदमा कायम करते हुए तीनों छात्राओं को कानपुर में पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि तीनों घरवालों की डांट से परेशान होकर पंजाब जा रही थीं। वहां एक छात्रा का साथी रहता है, जिसने घूमने के लिए बुलाया था।

loksabha election banner

बताया गया कि छत्तीसगढ़ के मुंगेली चीनू गांव का मूल निवासी एक शख्स अमिताभ बच्चन पुलिया के पास किराए पर रहकर मजदूरी करता है। परिवार में उसकी पत्नी के अलावा 13 साल की बेटी है, जो आठवीं की छात्रा है। उसी स्कूल में चैथम लाइन मोहल्ले में रहने वाली 15-15 साल की दो और लड़कियां नौंवी व हाईस्कूल की छात्रा हैं। तीनों सहेली हैं। हाईस्कूल में पढ़ने वाली छात्रा का एक साथी पंजाब में प्राइवेट काम करता है और उनके बीच पिछले कई महीनों से बातचीत हो रही थी। युवक भी चैथम लाइन मोहल्ले का रहने वाला है।

तीनों छात्राएं अलग-अलग बहाना करके घर से निकलीं

शनिवार शाम करीब सात बजे तीनों छात्राएं अलग-अलग बहाना करके घर से निकलीं और फिर बैंक रोड पर मिलीं। इसके बाद स्टेशन पहुंच गईं। उधर, लड़कियों के घर न लौटने पर तीनों के स्वजन कर्नलगंज थाने पहुंच गए। उन्होंने पूरी जानकारी दी और फिर मजदूर की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा कायम किया।

सर्विलांस की मदद से ट्रेस की मोबाइल की लोकेशन

कर्नलगंज पुलिस ने सर्विलांस की मदद से लड़की के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि तीनों ट्रेन से कहीं जा रही हैं। कानपुर जीआरपी से संपर्क करके ट्रेन से तीनों को उतार लिया गया। रविवार शाम को कर्नलगंज पुलिस छात्राओं को लेकर थाने आई तो पूछताछ में पता चला कि तीनों अपने-अपने घर में डांट पड़ने से नाराज थीं। इसके चलते ही वह पंजाब जा रही थीं।

घरवालों के सुपुर्द कर दिया

इंस्पेक्टर कर्नलगंज राम मोहन राय ने बताया कि बयान दर्ज करने के बाद छात्राओं को उनके घरवालों के सुपुर्द कर दिया गया है। इससे पहले भी कर्नलगंज में रहने वाली तीन बहनें गायब हो गई थीं, जिन्हें तीसरे दिन बरामद किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.