Move to Jagran APP

थम नहीं रही है चोरी की घटनाएं, Pratapgarh में गहनों की दो दुकानों से चोरों ने उड़ाया लाखों रुपये का माल

पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद चोरी की घटनाएं रोज हो रही हैं। ताजी घटना कुंडा कस्बे की है जहां शुक्रवार की रात चोरों ने जेवरों की दो दुकानों में सेंध काटकर नकदी समेत लाखों रुपये का माल बटोर लिया। जानकारी होने पर आभूषण कारोबारियों में खलबली मच गई।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 07:06 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 07:06 PM (IST)
थम नहीं रही है चोरी की घटनाएं,  Pratapgarh में गहनों की दो दुकानों से चोरों ने उड़ाया लाखों रुपये का माल
खबर पाकर पुलिस भी पहुंची मगर निरीक्षण के अलावा पुलिस कुछ नहीं कर सकी है।

प्रयागराज, जेएनएन। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद चोरी की घटनाएं रोज हो रही हैं। ताजी घटना कुंडा कस्बे की है जहां शुक्रवार की रात चोरों ने जेवरों की दो दुकानों में सेंध काटकर नकदी समेत लाखों रुपये का माल बटोर लिया। घटना की जानकारी होने पर आभूषण कारोबारियों में खलबली मच गई। खबर पाकर पुलिस भी पहुंची मगर निरीक्षण के अलावा पुलिस कुछ नहीं कर सकी है।

loksabha election banner


सेंध लगाकर घुसे थे दुकान में चोर

लालगंज कोतवाली क्षेत्र के सगरा सुंदरपुर बाजार निवासी गुलाब चंद्र केसरवानी कुंडा कोतवाली क्षेत्र के पुराना कुंडा बाजार में अपनी ससुराल में रहता है। उसने कुंडा के सरयू नगर मोहल्ले में किराए का कमरा लेकर आभूषण की दुकान खोल रखी है। रात में चोर दुकान के पिछले हिस्से में सेंध लगाकर दुकान के अंदर घुस गए और अलमारी को तोड़कर उसमें रखा छह किलो चांदी और 15 हजार रुपये नकद उठा ले गए। चोरों ने इसके बाद बगल में अयोध्या प्रसाद निवासी पुरानी बाजार के आभूषण की दुकान में भी सेंध काटकर आधा किलो चांदी का सामान उठा लिया। सुबह दोनों आभूषण की दुकानों में चोरी की खबर मिली तो कारोबारी जुट गए। वहां भारी भीड़ जमा हो गई। चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन शुरू कर दी। पीड़ित दोनों दुकानदारों ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है। कुंडा कोतवाल डीपी सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में है। मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जा रही है।

बैंक के शटर का ताला तोड़ रहे शख्स को ग्रामीणों ने दबोचा

बैंक के शटर का ताला तोड़ने का प्रयास करते आरोपित को ग्रामीणों ने दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपित को पकड़ कर पुलिस कोतवाली ले गई। वहां उससे पूछताछ की जा रही है। लालगंज कोतवाली अंतर्गत सगरा सुंदरपुर बाजार से गुजरे हाईवे पर सेंट्रल बैंक स्थित है। शुक्रवार की रात करीब साढ़े नौ बजे ग्रामीणों ने एक व्यक्ति को सब्बल से बैंक के शटर का ताला तोड़ते देखा तो उसे दबोच लिया। इसकी जानकारी मिली तो हमराहियों के साथ हल्का के दारोगा पहुंचे। ग्रामीणों ने आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया। दरोगा सचिन पटेल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित क्षेत्र के हदिराही गांव का निवासी है। सेंट्रल बैंक का ताला तोड़ते हुए उसे ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया। आरोपित के पास से लोहे के सब्बल की बरामदगी भी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.