Move to Jagran APP

वारिस बनने को लेकर सगी बहनों में थी टशन

सोरांव के बिगहिया में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में पुलिस लूटपाट के बिंदु पर जांच करने के साथ ही संपत्ति का विवाद भी खंगाल रही है। हत्या के बाद रिश्तेदारों के बीच खींचतान, आरोप प्रत्यारोप और पांच रिश्तेदारों को नामजद किए जाने से गुत्थी उलझ गई है। फिर भी इतना साफ है कि करीब चार करोड़ रुपये की संपत्ति को लेकर खींचतान थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 01:45 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 01:45 PM (IST)
वारिस बनने को लेकर सगी बहनों में थी टशन

जासं, इलाहाबाद : सोरांव के बिगहिया में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में पुलिस लूटपाट के बिंदु पर जांच करने के साथ ही संपत्ति का विवाद भी खंगाल रही है। हत्या के बाद रिश्तेदारों के बीच खींचतान, आरोप प्रत्यारोप और पांच रिश्तेदारों को नामजद किए जाने से गुत्थी उलझ गई है। फिर भी इतना साफ है कि करीब चार करोड़ रुपये की संपत्ति को लेकर खींचतान थी।

loksabha election banner

सोरांव थाना क्षेत्र के बिगहिया गांव में कमलेश देवी, उसकी बेटी किरण उर्फ ¨रकी, दामाद प्रताप नारायण और ¨रकी के बेटे विराट (5) की गुरुवार रात नृशंस हत्या की गई थी। कमलेश देवी के पति विमलचंद्र पांडेय की मौत 12 वर्ष पूर्व ही हो गई थी। कमलेश ने बड़ी बेटी किरन उर्फ ¨रकी की शादी औता, मेजा निवासी प्रताप नरायण मिश्र के साथ की थी। दूसरी बेटी प्रिया की शादी टिकरी गांव निवासी शरद पांडेय व तीसरी बेटी काजल की शादी लहरतारा, वाराणसी निवासी विजय पांडेय से हुई। दो साल से कमलेश बीमार रहने लगी तो बड़ी बेटी किरन व दामाद प्रताप नरायण मिश्र उसके साथ आकर रहने लगे। कुछ दिन बाद दोनों का विरोध होने लगा। दरअसल चर्चा उठी कि कमलेश अपनी जमीन बड़ी बेटी को लिखने वाली है। रिश्तेदारों में खींचतान शुरू हो गई। किरण ने अपने बेटे विराट का नाम भी बिगहिया के स्कूल में ही लिखवा दिया। इससे लगने लगा कि वह (किरण) यहीं बस जाएगी। कहा जा रहा है कि कमलेश के जेठ ओम प्रकाश पांडेय व उनके बेटों को यह नागवार गुजर रहा था। बेटी दामाद का रहना उन्हें भी नामंजूर था। कमलेश की छोटी बेटी प्रिया और उसके ससुराल वाले भी सारी संपत्ति किरण को मिलने की आशंका से आशंकित थे। कुल मिलाकर जेठ के परिवार, सगी बहनों के ससुराल वालों के बीच रार सी छिड़ी थी।

क्या है संपत्ति:कमलेश देवी के नाम हंडिया- कोखराज हाइवे पर एक करोड़ से अधिक की जमीन है। इसी प्रकार नहर के पास कई बीघा जमीन है जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है। बिगहिया में दस दुकानों वाली मार्केट है, इसकी कीमत भी लाखों में आंकी जा रही है। संपत्ति के विवाद के साथ ही दूसरे बिंदुओं पर जांच की जा रही है। पहले तो लूट का मामला ही माना जा रहा था लेकिन अब नए तथ्य सामने आए हैं। इसलिए नामजद आरोपियों से भी पूछताछ की जा रही है।

नितिन तिवारी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.