Move to Jagran APP

महाराष्ट्र और दिल्ली से प्रवासी कामगारों के साथ आया कोरोना वायरस शहर से पहुंच रहा है गांवों में

चेहरे पर कोरोना का खौफ मन में जान बचाने की फिक्र तो है पर जांच कराने के नाम पर उल्टे पांव भाग रहे हैं प्रवासी। ट्रेन से उतरकर सीधे अपना रास्ता नाप ले रहे हैं। स्वास्थ्यकर्मी चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे। ऐसे में कोविड फैलता जा रहा है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 02:50 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 02:50 PM (IST)
महाराष्ट्र और दिल्ली से प्रवासी कामगारों के साथ आया कोरोना वायरस शहर से पहुंच रहा है गांवों में
महाराष्ट्र-दिल्ली से आया कोरोना शहर से होते हुए सीधे गांव पहुंच रहा है।

प्रयागराज. जेएनएन। चेहरे पर कोरोना का खौफ, मन में जान बचाने की फिक्र तो है पर जांच कराने के नाम पर उल्टे पांव भाग रहे हैं प्रवासी। ट्रेन से उतरते ही सीधे अपना रास्ता नाप ले रहे हैं। स्वास्थ्यकर्मी चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे। कोविड टेस्ट के सभी इंतजाम धरे रह जा रहे हैं। यात्रियों को यह नहीं मालूम कि ऐसा करके वह न सिर्फ अपने बल्कि पूरे परिवार के लिए खतरा मोल ले रहे हैं। महाराष्ट्र-दिल्ली से आया कोरोना शहर से होते हुए सीधे गांव पहुंच रहा है। शनिवार को मुंबई से आई ट्रेन से उतरे तो हजारों यात्री। लेकिन, जांच रजिस्टर में केवल ..... लोगों के नाम ही दर्ज हो सके। 

loksabha election banner

02293 मुंबई एलटीटी-प्रयागराज जंक्शन दुरंतो स्पेशल से शनिवार को दोपहर एक बजे प्रयागराज जंक्शन पहुंची। इस गाड़ी से आए 77 लोगों ने जांच कराई, जिनमें नौ संक्रमित मिले। करीब 1,200 यात्री जांच कराए बगैर निकल गए। शाम करीब 04:05 बजे एलटीटी-वाराणसी कामायनी एक्सप्रेस के यात्री भी जांच कराए बगैर निकल गए। दिल्ली से आने वाले यात्री भी जांच से कतराते रहे। सार्वजनिक स्थानों पर संक्रमितों के संपर्क में आने से पाजिटिव केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। नैनी के ईएसआइ अस्पताल, फाफामऊ के होम्योपैथिक कॉलेज व झूंसी के जीबी पंत इंस्टीट््यूट के सामने एसजेएस पब्लिक स्कूल में कोविड टेस्ट किया जा रहा है।

जांच टीम से उलझ रहे यात्री  

जंक्शन पर पुल नंबर दो पर जांच टीम मुस्तैद है। उन्हें देखकर पार्सल घर के गेट के बगल से बैरीकेडिंग पार कर बाहर निकल रहे हैं। इसके अलावा दुरंतो से आई दो महिलाएं जांच टीम से उलझते हुए कहा कि वे टेस्ट नहीं कराएंगी। उनका कहना था कि सभी की जांच कराई जाए। अन्यथा अपनी इच्छा पर ही जांच कराएंगी। हालांकि बाद में वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने माहौल शांत कराया। इसके बाद वे चली गईं। 

शनिवार सुबह जंक्शन पर स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्था परखी। सिविल लाइंस व सिटी साइड के मेन हॉल में टीमें लगाई जाएंगी। ये यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करेंगी। संदिग्धों का कोविड टेस्ट भी किया जाएगा।

विवेक चतुर्वेदी, एसडीएम सदर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.