Move to Jagran APP

प्रयागराज की मस्जिद में घुसकर इमाम पर पिस्टल तानने वाले बिल्डर को भेजा पुलिस ने जेल

मोबाइल पर इमाम को धमकी देने के कई आडियो पर भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए थे। उसके आधार पर पुलिस ने बिल्डर पर शिकंजा करते हुए कार्रवाई तेज की थी। फिलहाल करेली थानाध्यक्ष अनुराग शर्मा का कहना है कि बिल्डर को जेल भेज दिया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 07:06 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 07:06 PM (IST)
प्रयागराज की मस्जिद में घुसकर इमाम पर पिस्टल तानने वाले बिल्डर को भेजा पुलिस ने जेल
फुटेज के आधार पर साथियों की तलाश, राशिद पर पहले से भी दर्ज हैं कई केस

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अबूबकर मस्जिद में घुसकर इमाम फखरुल हसन कासमी पर पिस्टल तानने और जान से मारने की धमकी देने के आरोपित बिल्डर राशिद फरीदी को मंगलवार शाम जेल भेज दिया गया। पुलिस घटना में शामिल बिल्डर के दूसरे साथियों के बारे में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पता लगा रही है। जांच में पता चला है कि करेली निवासी राशिद पर पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं।

loksabha election banner

पिस्टल तानकर किया था फायर पर नहीं निकली थी गोली

सोमवार दोपहर इमाम के साथ घटना हुई थी। फखरुल का आरोप है कि जोहर की नमाज पढ़ाकर वह कार्यालय में बैठे थे। तभी प्रापर्टी डीलर अपने चार, पांच साथियों के साथ मस्जिद में घुस आया। कार्यालय में आते ही दरवाजे पर लात मारी और गाली देते हुए धमकाया। विरोध पर उसने पिस्टल तानकर फायर किया, लेकिन गोली नहीं चली। थोड़ी ही देर में घटना को लेकर नमाजियो में गुस्सा छा गया। दर्जनों की संख्या में नमाजी मस्जिद पर पहुंच गए और कार्रवाई को लेकर हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया।

धमकी के कई आडियो भी हुए थे वायरल

फिर देर रात इमाम की तहरीर पर बिल्डर और उसके कुछ साथियाें पर मुकदमा दर्ज करते हुए राशिद को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि इसी दौरान मोबाइल पर इमाम को गाली-गलौज करने व धमकी देने के कई आडियो पर भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। उसके आधार पर पुलिस ने बिल्डर पर शिकंजा करते हुए कार्रवाई तेज की थी। फिलहाल करेली थानाध्यक्ष अनुराग शर्मा का कहना है कि बिल्डर को जेल भेज दिया गया है। उसके साथियों की भूमिका की जांच की जा रही है।

हमले के आरोपितों को खोज रही है पुलिस

प्रतापगढ़ में पट्टी कोतवाली क्षेत्र के मझौली गांव में जमीन के विवाद को लेकर सोमवार को दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है। मझौली गांव निवासी रामप्रताप पुत्र रामसमुझ और लाल बहादुर के बीच जमीनी विवाद काफी दिनों से चल रहा है। विवाद को लेकर सोमवार को दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और दोनों पक्ष से आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए थे। मंगलवार की सुबह भी राम प्रताप पक्ष के लोगों ने लाल बहादुर के घर में घुसकर हमला बोलकर स्वजनों को मारा पीटा गया। मंगलवार को पुलिस ने लाल बहादुर की तहरीर पर बंशीलाल, रामप्रताप, आलोक रंजन तथा शिखर मौर्य के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज कर लिया। कोतवाल गणेश सिंह ने बताया कि गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम भेज दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.