प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला जैसे धार्मिक आयोजन में कलंक लगाने वाली एक घटना ने लोगों को हिला कर रख दिया है। माघ मेला में कल्पवासी थानाक्षेत्र के सेक्टर तीन स्थित एक शिविर के साधु द्वारा फूल बेचने वाली किशोरी से दुष्कर्म किए जाने का मामला पुलिस तक पहुंचा है। इंस्पेक्टर झूंसी ब्रजेश ङ्क्षसह ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित बाबा आश्रम से फरार है, जो कि मध्य प्रदेश का रहने वाला बताया गया है।

प्रतापगढ़ से किशोरी मां व भाई संग फूल-माला बेचने आई थी

प्रतापगढ़ की इस किशोरी ने माघ मेला में अपनी मां और भाई के साथ फूल माला की दुकान लगा रखी है। आरोप है कि वह बुधवार को कल्पवासी क्षेत्र में सेक्टर तीन के मंगल धाम आश्रम में फूल पहुंचाने गई तो वहां मौजूद तकरीबन 55 वर्षीय ब्रह्मचारी संजीव बाबा ने उसे प्रसाद देने के बहाने भीतर बुलाया। वहां बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म किया। वह रोने लगी तो भीड़ जुटी। बाबा बाहर निकलकर चला गया।

कल्‍पवासी थाने से झूंसी थाना भेजा गया

किशोरी ने बाबा की घृणित हरकत अपनी मां को बताया। इसके बाद मां उसे लेकर कल्पवासी थाना गई जहां से उन्हें झूंसी थाना भेज दिया गया। बुधवार देर रात पुलिस ने कथित ब्रह्मचारी बाबा के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर लिया है।  किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा गया है। उधर फरार आरोपित बाबा को पुलिस ढूंढने का प्रयास कर रही है। बताया जाता है कि वह बाबा मध्य प्रदेश का रहने वाला है।

दुष्कर्म के आरोपित की अर्जी खारिज

जिला अदालत ने दुष्कर्म के आरोपित मुन्ना की अंतरिम जमानत अर्जी खारिज कर दी है। आरोपित मऊआइमा का रहने वाला है। जिला शासकीय अधिवक्ता गुलाब चंद्र अग्रहरि ने कोर्ट को बताया कि अभियुक्त ने पीडि़ता को अगवा करने में पहले सहयोग किया फिर मुंबई ले जाकर दुष्कर्म किया था।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस