Move to Jagran APP

टैक्‍सी चालक Coronavirus से संक्रमित, मुंबई से प्रतापगढ़ आया था Prayagraj News

प्रतापगढ़ में कोरोना वायरस का एक और केस सामने आया। मुंबई से पिछले दिनों रानीगंज लौटे टैक्‍सी चालक में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 03:46 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 03:46 PM (IST)
टैक्‍सी चालक Coronavirus से संक्रमित, मुंबई से प्रतापगढ़ आया था Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। मुुंबई से प्रतापगढ़ के रानीगंज स्थित अपने घर आया टैक्‍सी चालक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। वह मुंबई से 14 मई को अपने घर लोहारतारा आया था। तबीयत बिगड़ी तो उसे 27 मई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से सैंपल जांच के लिए भेजा गया तो रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव निकला। इससे गांव व परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया है। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग रानीगंज की टीम पहुंची और कोरोना पॉजिटिव के स्‍वजनों की भी जांच की तैयारी हो रही है।

loksabha election banner

बालक और 68 साल के बुजुर्ग ने जीता कोरोना से जंग

कोरोना वायरस के संक्रमण बढऩे के सापेक्ष ठीक होने वालों की संख्या में तेजी से सुधार हो रहा है। अब तक कुल 82 मरीजों में से 57 ठीक हो चुके हैं। इसमें दस साल का बालक और 68 साल के बुजुर्ग भी हैं। कहा जा रहा था कि कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा बच्चों और बुजुर्गों को अपनी चपेट में ले रहा है। वहीं अब बच्चे और बुजुर्ग भी उसे मात दे रहे हैं।

कोटवा में 32 में से सिर्फ आठ मरीज ही बचे हैं, बाकी घर गए

जिस कोटवा सीएचसी में कोरोना के 32 मरीजों का इलाज एक साथ चल रहा था, वहां अब सिर्फ आठ मरीज ही बचे हैं। बाकी मरीज ठीक होकर घर चले गए। शुक्रवार को ठीक हुए 15 मरीजों में दस कोटवा सीएचसी और पांच एसआरएन के हैं। इसमें 10 साल का एक बालक भी है। वहीं एक 68 वर्षीय बुजुर्ग सरायममरेज के पटवा गांव के है। इनके अलावा अन्य मरीज राका हंडिया, धनूपुर, साईं धाम राजरूपपुर के रहने वाले हैं। इन मरीजों को एसडीएम फूलपुर विवेक चतुर्वेदी, सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई, सीओ फूलपुर उमेश वर्मा, नोडल डॉ. वीके मिश्रा, अधीक्षक डॉ. अमृतलाल यादव आदि ने फूल देकर घर भेजा।

37 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव, 251 का लिया गया सैंपल

माइक्रोबायोलाजी लैब में 37 सैंपलों की जांच हुई और सभी रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं 251 संभावित लोगों के सैंपल लिए गए। नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि शुक्रवार को एक भी नए केस नहीं मिले। जनपद में अब तक 82 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं । इनमें 57 मरीज ठीक होकर घर गए जबकि 22 का इलाज चल रहा है।

एसआरएन में भर्ती हुए तीन संदिग्ध

कोरोना के तीन संदिग्ध मरीज एसआरएन में भर्ती किए गए हैं। इसमें दो प्रतापगढ़ और एक प्रयागराज का है। तीन मरीज कोरोना ओपीडी में पहुंचे थे। खांसी व बुखार के लक्षण मिलने पर तीनों को कोरोना संदिग्ध वार्ड में भर्ती कराया गया और इनकी सैंपलिंग कराई गई।

कोटवा में हो चुका 99 मरीजों का हुआ का इलाज

कोटवा सीएचसी में अब तक 99 कोरोना के मरीजों का इलाज हो चुका है। प्रयागराज समेत प्रतापगढ़, कौशांबी व फतेहपुर के मरीजों का भी यहां इलाज किया जा चुका है। उसमें अधिकतर ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। अस्पताल के अधीक्षक समेत, डॉक्टर, नर्स समेत अन्य स्टाफ की अहम भूमिका है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.