Move to Jagran APP

दो नर्सिग होमों में ढाई करोड़ से ज्यादा का कर अपवंचन

शहर के दो नर्सिग होमों में आयकर विभाग ने सर्वे किया था। दस्तावेजों का मिलान करने के बाद ढाई करोड़ से ज्यादा का कर अपवंचन की बात सामने आई है। अब कर निर्धारण की कार्रवाई की जाएगी। -अब कर

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 06:40 AM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 06:40 AM (IST)
दो नर्सिग होमों में ढाई करोड़ से ज्यादा का कर अपवंचन

जासं, इलाहाबाद : आयकर विभाग द्वारा शहर के दो नर्सिग होम पर सर्वे की कार्रवाई के बाद ढाई करोड़ से ज्यादा का कर अपवंचन का मामला सामने आया है। सिविल लाइंस स्थित कार्यालय में बुधवार देर शाम तक दस्तावेजों और कागजों को मिलान होता रहा। संभावना है कि कर अपवंचन की राशि अभी और बढ़ सकती है।

loksabha election banner

आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को मुख्य आयकर आयुक्त राजीव जैन और प्रधान आयकर आयुक्त सुबचन राम के निर्देश पर तीन जगह सर्वे की कार्रवाई की थी। मम्फोर्डगंज स्थित आयुषी आइवीएएफ एंड लेप्रोस्कोपी सेंटर और लाजपत रोड स्थित आरव न्यूरो स्पाइनल क्लीनिक एवं आरव पैथालॉजी से रिकार्ड, दस्तावेज जब्त कर लिए थे। कार्रवाई के दौरान ही करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला पकड़ में आ गया था, लेकिन कागजों का मिलान न होने पर इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही थी। बुधवार को आयकर की टीम ने सुबह से लेकर देर शाम तक एक-एक दस्तावेज का मिलान किया। आरव न्यूरो स्पाइनल क्लीनिक एवं आरव पैथालॉजी से सवा करोड़ और आयुषी आइवीएएफ एंड लेप्रोस्कोपी सेंटर से सवा-सवा करोड़ का कर अपवंचन पकड़ में आया है। प्रधान आयकर आयुक्त सुबचन राम का कहना है कि अभी भी दस्तावेजों का मिलान किया जा रहा है। इसलिए कर अपवंचन की राशि और बढ़ सकती है। मिलान के पश्चात कर निर्धारण किया जाएगा।

-----

जल्द आयकर विभाग करेगा ताबड़तोड़ कार्रवाई

इलाहाबाद : इलाहाबाद प्रभाग में इलाहाबाद, कौशांबी, मीरजापुर, फतेहपुर और सोनभद्र जिला आता है। आयकर विभाग के सख्त रुख को देखते हुए टैक्स चोरी करने वाले परेशान हैं। उन्हें अब डर सता रहा है कि कहीं आयकर की टीम उनके यहां पर न आ जाए। सूत्रों के मुताबिक ऐसे लोगों की सूची तैयार हो चुकी है, जिनके यहां कार्रवाई होनी है। टीम की उपलब्धता के साथ अन्य तालमेल बैठाकर आयकर की टीम ताबड़तोड़ कार्रवाई करेगी।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.