Move to Jagran APP

IIIT से करें बिजनेस इंफॉर्मेटिक्स, नवीनतम तकनीकी से जर्मन-फ्रेंच भाषा भी सीख सकेंगे Prayagraj News

ट्रिपलआइटी इलाहाबाद में नया पाठ्यक्रम शुरू हो रहा है। इसके लिए जर्मनी और इटली की प्रतिष्ठित संस्थान से ट्रिपलआइटी के बीच एमओयू हो चुका है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 08:34 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 08:36 AM (IST)
IIIT से करें बिजनेस इंफॉर्मेटिक्स, नवीनतम तकनीकी से जर्मन-फ्रेंच भाषा भी सीख सकेंगे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अब छात्र और छात्राएं ट्रिपलआइटी से बिजनेस इंफॉर्मेटिक्स का कोर्स कर सकेंगी। यही नहीं उन्हें यहां पर नवीनतम तकनीकी से जर्मन और फ्रेंच भाषा भी सीखने का अवसर भी मिल सकेगा। इसके लिए भारतीय सूचना प्रौद्योगकी संस्थान (ट्रिपलआइटी) प्रयागराज में जल्द ही बीटेक इन बिजनेस इंफॉर्मेटिक्स कोर्स शुरू किया जाएगा। इसके अलावा संस्थान ने देश में सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञता बनाने के लिए संयुक्त शैक्षणिक एवं अनुसंधान कार्यों के लिए प्रतिष्ठित कंपनियों को आमंत्रित किया है।

loksabha election banner

फ्रेंच एंबसी के काउंसलर पाठ्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ करेंगे

भारतीय सूचना प्रौद्योगकी संस्थान प्रयागराज के निदेशक प्रो. पी. नागभूषण हैं। उन्होंने बताया कि नए बीटेक प्रोग्राम में पहले बैच के प्रवेश के साथ ही पाठ्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ फ्रेंच एंबसी के काउंसलर द्वारा पांच फरवरी को किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस पाठ्यक्रम को अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के रूप में शुरू किया जा रहा है। इसमें सभी छात्र सूचना प्रौद्योगिकी की नवीनतम तकनीकी के साथ ही साथ जर्मन और फ्रेंच भाषा भी सीख सकेंगे। इससे वह खुद को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तैयार कर सकेंगे। 

इस पर भी नजर डालें

01 बैच के साथ होगी पाठ्यक्रम की औपचारिक शुरुआत

05 फरवरी को उद्घाटन कार्यक्रम में  ट्रिपलआइटी पहुंचेंगे लोग 

जर्मनी, इटली के संस्थान व ट्रिपलआइटी के बीच एमओयू हुआ

बिजनेस इन्फॉर्मेटिक्स प्रोग्राम के समन्वयक प्रो. ओपी व्यास ने बताया कि नए बीटेक प्रोग्राम में प्रवेश राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा जेईई के जरिए होती है। सभी छात्र अपने पहले सेमेस्टर में कॉमन सब्जेक्ट की पढ़ाई कर इस सत्र से अपने ब्रांच में प्रवेश कर रहे हैं। इस पाठ्यक्रम के लिए जर्मनी और इटली की प्रतिष्ठित संस्थान से ट्रिपलआइटी के बीच एमओयू हो चुका है। पांच फरवरी को उद्घाटन कार्यक्रम में संस्थान के लोग ट्रिपलआइटी भी आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.