प्रयागराज, जेएनएन। अब छात्र और छात्राएं ट्रिपलआइटी से बिजनेस इंफॉर्मेटिक्स का कोर्स कर सकेंगी। यही नहीं उन्हें यहां पर नवीनतम तकनीकी से जर्मन और फ्रेंच भाषा भी सीखने का अवसर भी मिल सकेगा। इसके लिए भारतीय सूचना प्रौद्योगकी संस्थान (ट्रिपलआइटी) प्रयागराज में जल्द ही बीटेक इन बिजनेस इंफॉर्मेटिक्स कोर्स शुरू किया जाएगा। इसके अलावा संस्थान ने देश में सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञता बनाने के लिए संयुक्त शैक्षणिक एवं अनुसंधान कार्यों के लिए प्रतिष्ठित कंपनियों को आमंत्रित किया है।

फ्रेंच एंबसी के काउंसलर पाठ्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ करेंगे

भारतीय सूचना प्रौद्योगकी संस्थान प्रयागराज के निदेशक प्रो. पी. नागभूषण हैं। उन्होंने बताया कि नए बीटेक प्रोग्राम में पहले बैच के प्रवेश के साथ ही पाठ्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ फ्रेंच एंबसी के काउंसलर द्वारा पांच फरवरी को किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस पाठ्यक्रम को अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के रूप में शुरू किया जा रहा है। इसमें सभी छात्र सूचना प्रौद्योगिकी की नवीनतम तकनीकी के साथ ही साथ जर्मन और फ्रेंच भाषा भी सीख सकेंगे। इससे वह खुद को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तैयार कर सकेंगे। 

इस पर भी नजर डालें

01 बैच के साथ होगी पाठ्यक्रम की औपचारिक शुरुआत

05 फरवरी को उद्घाटन कार्यक्रम में  ट्रिपलआइटी पहुंचेंगे लोग 

जर्मनी, इटली के संस्थान व ट्रिपलआइटी के बीच एमओयू हुआ

बिजनेस इन्फॉर्मेटिक्स प्रोग्राम के समन्वयक प्रो. ओपी व्यास ने बताया कि नए बीटेक प्रोग्राम में प्रवेश राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा जेईई के जरिए होती है। सभी छात्र अपने पहले सेमेस्टर में कॉमन सब्जेक्ट की पढ़ाई कर इस सत्र से अपने ब्रांच में प्रवेश कर रहे हैं। इस पाठ्यक्रम के लिए जर्मनी और इटली की प्रतिष्ठित संस्थान से ट्रिपलआइटी के बीच एमओयू हो चुका है। पांच फरवरी को उद्घाटन कार्यक्रम में संस्थान के लोग ट्रिपलआइटी भी आएंगे।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस