प्रयागराज, जेएनएन। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वी जयंती के उपलक्ष्य में भाजपा अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कौशांबी सांसद विनोद सोनकर ने विद्यार्थियों में स्वच्छता की अलख जगाई। सांसद ने इंटर कॉलेज मानिकपुर व जीजीआइसी मानिकपुर में छात्र-छात्राओं को स्वच्छता की शपथ दिलाई। साथ ही पौधारोपण भी किया।

जल का संरक्षण व प्लास्टिक का बहिष्कार करने का दिलाया संकल्प

सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि आइए संकल्प लें कि नदियों, तालाबों में किसी भी प्रकार का कचरा नहीं बहाएंगे। जल का संरक्षण करने के साथ ही प्लास्टिक का बहिष्कार करेंगे। भाजपा जिला उपाध्यक्ष कमलेश सोनकर के ऊंचागांव स्थिति आवास पर पहुंच कर जन समस्याएं सुनीं। इस दौरान संयोजक शिव प्रकाश मिश्र सेनानी, मीडिया प्रभारी भूपेंद्र पांडेय, अभय प्रताप सिंह पप्पन, इंटर कालेज मानिकपुर के प्रबंधक सतीश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष कमलेश सोनकर, सरोज त्रिपाठी, राजन मिश्र, सुशील पांडेय, संतोष तिवारी, शीतला प्रसाद सोनकर, उदय शंकर पांडेय, आलोक तिवारी, जितेंद्र मिश्र, गया प्रसाद पांडेय, डिंपू जायसवाल मौजूद रहे।

इविवि में छात्र परिषद के विरोध में चलाएंगे अभियान

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली के समर्थन में आंदोलनरत संयुक्त संघर्ष समिति की हुई बैठक में निर्णय लिया गया की डेलीगेसी तथा छात्रावासों के छात्रों से मिलकर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। कहा गया कि छात्र परिषद कुलपति की साजिश है। यहां तक कि लिंगदोह समिति ने भी कहा था कि हर हाल में छात्रों की चुनी हुई प्रतिनिधि सभा होनी चाहिए। छात्र परिषद कोई भी विधि सम्मत व्यवस्था नहीं है। समिति का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट ने यह कभी नहीं कहा कि छात्र परिषद हो या छात्रसंघ। इविवि प्रशासन झूठी अफवाह फैला रहा है।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप