Move to Jagran APP

कार्यवाहक कुलपति को छात्रों सौंपा ज्ञापन, छात्रसंघ बहाली की मांग की Prayagraj News

एनएसयूआइ की ओर से इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति को सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। इसके माध्‍यम से छात्रसंघ यूनियन की बहाली आदि मांग की गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 10:19 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 01:54 PM (IST)
कार्यवाहक कुलपति को छात्रों सौंपा ज्ञापन, छात्रसंघ बहाली की मांग की Prayagraj News
कार्यवाहक कुलपति को छात्रों सौंपा ज्ञापन, छात्रसंघ बहाली की मांग की Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग अब तेज होने लगी है। एनएसयूआइ विश्वविद्यालय इकाई की स्टडी सर्किल की बैठक पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय परिसर में हुई। इसमें विश्वविद्यालय के गौरव की वापसी, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई अराजकता तथा इविवि की वर्तमान परिस्थितियों पर चर्चा हुई।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय के पुराने गौरव की वापसी तक संघर्ष करेंगे : अखिलेश

पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि अब समय आ गया है, जब हम यह सोचें कि विश्वविद्यालय हमें क्या दे सकता है? साथ ही यह भी विचार करें कि हम इस विश्वविद्यालय को क्या दे सकते हैं। उन्होंने स्टडी सर्किल को यह संकल्प दिलाया कि विश्वविद्यालय के पुराने गौरव की वापसी तक हम संघर्ष करते रहेंगे। इकाई के अध्यक्ष सत्यम कुशवाहा ने कहा विचारधारा के आधार पर मतभेद हो सकते हैं किंतु शारीरिक हिंसा का कारण नहीं बनने चाहिए।

ज्ञापन सौंपकर कार्यवाहक कुलपति से की गईं ये मांगें

शशांक द्विवेदी, अजय बागी, सलाहुद्दीन ने विश्वविद्यालय की समस्याओं पर चर्चा की व सर्वसम्मति से सात सूत्रीय मांगों पर प्रकाश डाला। इसके माध्‍यम से इविवि के कार्यवाहक कुलपति से लाइब्रेरी का समय सप्ताह में 24 घंटे, कक्षा में माइक, शुलभ शौचालय, वॉटर कूलर की सफाई, छात्रसंघ की बहाली और छात्रसंघ भवन को मुक्त कराने, मेस में भोजन की गुणवत्ता में सुधार, छात्रों का संपूर्ण निलंबन व निष्कासन वापस लेने आदि मांगे प्रमुखता से रहीं। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर केएस मिश्र को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मांगों पर विचार कर पूरा करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान अभिनव सिंह, दिव्यांश मौर्या, मोहित शर्मा, सौरभ सिंह, आयुष दीक्षित, पुष्पेंद्र यादव, अंकुश कुमार, अंशुल यादव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.