Move to Jagran APP

Allahabad University : आंदोलनरत छात्रों के सब्र का बांध टूट रहा, विश्वविद्यालय प्रशासन की चुप्‍पी बरकरार

छात्र अधिकार सत्याग्रह के जरिए हॉस्टल सुविधा बहाल किए जाने की मांग कर रहे हैं। इसके बाद भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन इस ओर ध्‍यान नहीं दे रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 03:26 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 03:26 PM (IST)
Allahabad University : आंदोलनरत छात्रों के सब्र का बांध टूट रहा, विश्वविद्यालय प्रशासन की चुप्‍पी बरकरार
Allahabad University : आंदोलनरत छात्रों के सब्र का बांध टूट रहा, विश्वविद्यालय प्रशासन की चुप्‍पी बरकरार

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल खोले जाने की मांग को लेकर डीएसडब्ल्यू कार्यालय के बाहर सत्याग्रह पर बैठे छात्रों के सब्र का बांध अब टूटता नजर आ रहा है। परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद छात्रों ने परीक्षा की तैयारी के लिए हॉस्टल खोले जाने की मांग की। इसके बावजूद इविवि प्रशासन की चुप्पी नहीं टूटी। जबकि, परीक्षा की तैयारी भी सितम्बर के दूसरे सप्ताह से चल रही है। इविवि प्रशासन की इस चुप्‍पी से छात्रों के सब्र का बांध भी टूट रहा है।

loksabha election banner

छात्र हॉस्टल सुविधा बहाल करने की मांग कर रहे

दरअसल, पिछले कई दिनों से छात्र अधिकार सत्याग्रह के जरिए हॉस्टल सुविधा बहाल किए जाने की मांग कर रहे हैं। यूजीसी की तरफ से की गई सिफारिश के क्रम में सुप्रीम कोर्ट ने भी अंतिम वर्ष-सेमेस्टर की परीक्षा को लेकर 30 सितंबर तक परीक्षा कराने का आदेश दिया है। ऐसे में छात्रों ने मांग उठाई कि अब तैयारी के लिए उन्हें हॉस्टल में प्रवेश दिया जाए। इसके लिए छात्रों ने इविवि प्रशासन को वक्त भी दिया। साथ ही यह भी फैसला लिया कि यदि तस्वीर साफ नहीं होती है तो वह आमरण अनशन पर बैठेंगे।

आमरण अनशन पर बैठे हैं छात्र पर नहीं पहुंच रहे जिम्‍मेदार

जब इविवि प्रशासन की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला तो छात्रों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया। अब भी कोई प्रशासनिक अफसर छात्रों की सुनने नहीं पहुंच रहे। इसे लेकर छात्रों में काफी नाराजगी है। अब छात्र आंदोलन को तेज करने की तैयारी में जुट गए हैं। इस दौरान सत्यम कुशवाहा, शरद शंकर, अभिषेक द्विवेदी आदि रहे। वहीं, विभिन्न मांगों को लेकर अजय यादव सम्राट की अगुवाई में क्रमिक अनशन भी जारी है। इस दौरान अजय ने प्रदेश सरकार से तमाम सवाल भी किए। इस मौके पर राहुल पटेल, मो. मसूद, नवनीत यादव, रोहित सावन, सतीश यादव, आनंद सांसद आदि ने मांग दोहराई भी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.