प्रयागराज, जेएनएन। वह 17 वर्षीय छात्रा थी, अपनी दोस्तों के साथ कोङ्क्षचग में पढऩे के लिए निजी बस से जा रही थी। अभी बस कुछ दूर ही चली थी और छात्रा को बैठने की जगह भी नहीं मिल सकी थी। इसी दौरान बस का खलासी उसके पास आया और किराए की मांग करने लगा। छात्रा ने थोड़ा रुकने को कहा तो खलासी बहस करने लगा और चलती बस से उसे नीचे उतरने के लिए धक्का दे दिया। छात्रा सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गई। उसे एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने बस चालक और खलासी के खिलाफ केस दर्ज कराया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोचिंग जाने के लिए बस में हुई थी सवार

मऊआइमा थाना क्षेत्र के ग्राम मानीउमरपुर रमना निवासी विनीता पुत्री शिव सागर स्थानीय जनता इंटरमीडिएट कॉलेज में इंटर की छात्रा थी। एक सप्ताह पूर्व विद्यालय बंद है। वह साथ पढऩे वाली नीलम, शिवानी और जूली आदि दोस्तों के साथ सरपताही नहर स्थित कोचिंग सेंटर जाने के लिए मऊआइमा चौराहे से एक प्राइवेट बस पर चढ़ गई। थोड़ी दूर चलने के बाद ही बस खलासी किराया मांगने लगा। इस पर विनीता सीट पर बैठाने की बात करने लगी। इससे नाराज होकर खलासी ने उसे चलती बस से धक्का दे दिया। धक्का लगने से छात्रा सड़क पर गिर कर जख्मी हो गई। उसे तड़पता देख बस में सवार अन्य छात्राएं भी उतर गईं। तब तक आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई।

एसआरएन अस्‍पताल में छात्रा की हुई मौत

सूचना पर परिजन भी पहुंच कर गंभीर रूप से घायल विनीता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वहां हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने स्वरूप रानी हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया। इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई। मृतका के पिता शिवसागर सिंह की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बस चालक व खलासी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही मामले की जांच-पड़ताल भी पुलिस कर रही है।

अज्ञात वाहन की टक्कर से अधेड़ की मौत

नवाबगंज थाना क्षेत्र के बिछिया गांव के सामने अज्ञात वाहन ने एक अधेड़ को टक्कर मार दिया। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। भगौतीपुर निवासी राममूर्ति शर्मा 55 शनिवार की सुबह किसी काम से निकले थे। बिछियापुर गांव के निकट तेज रफ्तार से जा रहे वाहन ने राममूर्ति को पीछे से टक्कर मार दिया। जब तक लोग वहां पहुंचते, चालक वाहन लेकर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। वहीं जानकारी होने पर बिलखते परिजन भी मौके पर पहुंचे। अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ परिवार के लोग तहरीर दी है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस