प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय फाफामऊ स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्यालय में छात्र परिषद पोल निरस्त कर दिया गया है। वहां एक भी प्रत्याशी के नामांकन नहीं करने से यह फैसला लिया गया है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अरुण प्रकाश ने बताया कि छात्र परिषद चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई थी।

एक भी प्रत्याशी ने नहीं किया नामांकन

प्रथम चरण में गुरुवार को कक्षा प्रतिनिधियों के लिए नामांकन होना था। इस दौरान एक भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं दाखिल किया। ऐसे में निर्वाचन कार्यक्रम की आगे की सभी कार्रवाई निरस्त कर दी गई। उधर छात्र नेताओं ने छात्र परिषद के विरोध में नारेबाजी भी की। छात्र परिषद का विरोध करने वाले छात्र नेताओं में अखिलेश यादव, अक्षय यादव, अजय यादव, गौरव सिंह, मोहित यादव, अम्बिकेश मौर्या, मुलायम यादव, संदीप यादव, अनुज यादव, सत्यम, शुभम आदि शामिल रहे।

ईसीसी में 87 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

यूइंग क्रिश्चियन महाविद्यालय में छात्र परिषद पोल में कक्षा वर्ग प्रतिनिधियों के प्रथम चरण के चुनाव में वैध प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है। कुल 334 छात्र-छात्राएं मैदान में है। इसमें 87 निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए। 334 में से 250 पुरुष और 84 महिलाएं हैं। ईसीसी में 190 कक्षा प्रतिनिधियों का पोल होना है। इसमें 93 विज्ञान वर्ग, 80 कला वर्ग, राष्ट्रीय सेवा योजना व अन्य शिक्षणेत्तर गतिविधियों से 14 और कॉमर्स से तीन प्रतिनिधि हैं। इसमें से 87 प्रत्याशियों के निर्विरोध चुने जाने के कारण 103 कक्षा प्रतिनिधियों के लिए अब 235 प्रत्याशी मैदान में है। इनमें से 51 महिला प्रत्याशी हैं।

ईसीसी में सात प्रत्याशियों का नामांकन अवैध घोषित

पांच प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया था। जबकि सात प्रत्याशियों के नामांकन को अवैध घोषित कर दिया गया। इनमें कौशल यादव, अंकित कुमार, प्रिया सिंह, जॉब प्रसाद, इन्नामा फातिमा, सत्यम पटेल और राहुल तिवारी हैं। दो प्रत्याशियों के पिछली कक्षा के अंक 50 फीसद से कम थे। चार प्रत्याशियों की आयु 22 वर्ष से अधिक थी और एक प्रत्याशी की आयु 17 वर्ष से कम थी। साथ ही दो छात्राओं के नामांकन पत्र अवैध पाए गए। 31 महिला प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित की गई हैं, जबकि 51 महिला प्रत्याशी मैदान में है।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस