Move to Jagran APP

बैंकों से आज ही रुपये निकाल लें वरना परेशान होंगे, एसबीआइ छोड़ सभी बैंकों में कल हड़ताल रहेगी Prayagraj News

कल यानी बुधवार काे बैंकों में हड़ताल रहेगी। हड़ताल का असर एसबीआइ में नहीं रहेगा। सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ पांच संगठनों ने हड़ताल का निर्णय लिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 08:37 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 01:01 PM (IST)
बैंकों से आज ही रुपये निकाल लें वरना परेशान होंगे, एसबीआइ छोड़ सभी बैंकों में कल हड़ताल रहेगी Prayagraj News
बैंकों से आज ही रुपये निकाल लें वरना परेशान होंगे, एसबीआइ छोड़ सभी बैंकों में कल हड़ताल रहेगी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अगर आपको रुपये की जरूरत है तो बैंक से मंगलवार को ही रकम निकाल लें वरना बुधवार को पैसे नहीं निकाल सकेंगे, क्योंकि पांच सूत्रीय मांगों को लेकर आठ जनवरी को बैंकों में भी हड़ताल रहेगी। सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ पांच संगठनों ने यह निर्णय लिया है। हालांकि, स्टेट बैंक इस हड़ताल में शामिल नहीं रहेगा।

loksabha election banner

स्टेट बैंक छोड़कर अन्य सभी बैंक हड़ताल में शामिल रहेंगे

कामगारों के राष्ट्रीय सम्मेलन के मांगपत्र के समर्थन में आल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन (एआइबीईए), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआइबीओए), बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बैफी), इंडियन नेशनल बैंक इंप्लाइज फेडरेशन (इंबैफ) और इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन (इंबॉक) ने हड़ताल का फैसला लिया है। सूबे के बैंकों में हड़ताल का आह्वान यूपी बैंक इम्प्लाइज यूनियन की ओर से किया गया है। यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन के इलाहाबाद इकाई के अध्यक्ष मदनजी उपाध्याय ने बताया कि स्टेट बैंक छोड़कर अन्य सभी बैंक हड़ताल में शामिल रहेंगे।

यह हैं प्रमुख मांगें

-कथित बैंकिंग सुधारों एवं बैंकों का अवांछित विलय न किया जाए

-कारपोरेट घरानों द्वारा न जमा किए गए ऋणों की वसूली के लिए कठोर उपाय किए जाएं

-वेतन पुनरीक्षण एवं संबंधित मुद्दों का निस्तारण शीघ्र किया जाए

-बैंकों में पर्याप्त भर्ती की जाए

हड़ताल को रेलवे यूनियन का समर्थन

आठ जनवरी को होने वाली राष्ट्रीय हड़ताल में रेलवे यूनियन शामिल नहीं होगी लेकिन हड़ताल को उनका पूरा समर्थन रहेगा। नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के महामंत्री आरडी यादव और नार्थ सेंट्रल रेलवे इम्प्लाइज यूनियन के महामंत्री आरपी सिंह का कहना है कि कर्मचारियों को हक दिलाने के लिए रेलवे यूनियन भी अन्य यूनियन की तरह लड़ाई लड़ रही है। इसलिए हड़ताल को रेलवे का समर्थन है। नार्थ सेंट्रल रेलवे इम्पलाइज यूनियन आठ, नौ और 10 जनवरी को कर्मचारियों की मांगों को लेकर तीनों मंडल और मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.