प्रयागराज, जेएनएन।

यह कोई फिल्‍मी कहानी नहीं, बल्कि हकीकत है। जी हां, अपराधियों को पकड़ने वाले स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) के दारोगा जी की शादी एक किन्‍नर से हो गई। जब हकीकत पता चली तो बेचारे दारोगा जी के पैरों तले जमीन खिसक गई। मामले में दारोगा ने कैंट थाने में किन्नर और उसके माता-पिता के खिलाफ धोखाधड़ी व धमकी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पहली पत्‍नी की मौत के बाद की थी दूसरी शादी

मामला बीते साल का है। बेली अस्पताल के पास रहने वाले दारोगा की पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। उसके दो बच्चे हैं। बच्चे छोटे होने के कारण उन्होंने दूसरी शादी का फैसला किया। आरोप है कि रानीगंज के एक शख्स से मुलाकात होने पर उसने करनपुर की लड़की के बारे में बताया और सगाई करवाई।

प्रतापगढ़ के बेल्‍हा मंदिर में हुई दाेनों की शादी

फिर प्रतापगढ़ के बेल्हा मंदिर में पांच अक्टूबर 2019 को दोनों की शादी हुई। लड़की विदा होकर जब अपने ससुराल आई तो दारोगा को किन्नर होने का पता चला। इस बात का पता चलने पर दारोगा के पैरों तले जमीन खिसक गई है। उसने पूरी बात अपने घरवालों को बताई। इसके बाद किन्‍नर के माता पिता से धोखा देकर शादी करने की शिकायत की तो वे भडक गए।

किन्‍नर दहेज उत्‍पीडन के आरोप में फंसाने की दे रहा धमकी

विरोध करने पर किन्नर और उसके माता-पिता ने जान से मारने व दहेज उत्पीडऩ के आरोप में फंसाने की धमकी दी। इससे परेशान होकर पीडि़त ने एसएसपी से शिकायत की और फिर कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई। इंस्पेक्टर कैंट संजय द्विवेदी का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। जांच में सच्‍चाई सामने आएगी।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस