Move to Jagran APP

रचना के कातिलों को तो Police ने बचा ही लिया था, STF ने किया गिरफ्तार Prayagraj News

उसकी बेटी को गायब कर हत्या कर दी गई। आरोपितों व पुलिस की मिलीभगत से केस की पैरवी करने पर बेटे को झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवा दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 05:17 PM (IST)
रचना के कातिलों को तो Police ने बचा ही लिया था, STF ने किया गिरफ्तार Prayagraj News
रचना के कातिलों को तो Police ने बचा ही लिया था, STF ने किया गिरफ्तार Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के दारागंज मोहल्ले में रचना शुक्ला की हत्या के चार साल बाद हाईकोर्ट की सख्ती पर एसटीएफ ने कत्ल का राजफाश किया। वरना पुलिस ने कातिलों को बचा ही लिया था। रचना की मां उमा शुक्ला ने मीडिया के सामने आकर पुलिस की पोल-पट्टी खोल दी। आरोप लगाया कि कातिलों के दबाव पर दुष्कर्म का फर्जी मुकदमा लिखकर उनके बेटे को जेल भेज दिया था। उनकी दूसरी बेटी को भी घर में पीटा गया और धमकी दी गई थी। दो मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने आरोपित सलमान को गिरफ्तार नहीं किया था।

loksabha election banner

रचना 2016 में लापता हुई, कर दी गई हत्‍या

बेणी माधव मंदिर के पास गली में रहने वाली 22 वर्षीय रचना शुक्ला 16 अप्रैल 2016 को लापता हो गई थी। मामले में बख्शी खुर्द मोहल्ले के सलमान पर मुकदमा दर्ज हुआ था। रचना की मां उमा के मुताबिक रचना के लापता होने के बाद अखबारों से पता चला था कि प्रतापगढ़ के हथिगवां में किसी लड़की की लाश मिली है। रचना के भाई भोला शुक्ला ने थाने जाकर वह खबर दिखाई तो उसे पुलिस ने डांटकर भगा दिया था।

एसटीएफ ने आरोपित सलमान समेत चार को हिरासत में लिया

अब चार साल बाद एसटीएफ ने उसी लाश को रचना का बताकर सलमान, उसके मामा शरीफ समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उनकी बेटी की हत्या के आरोपितों से साठगांठ कर पुलिस ने वर्ष 2018 में सामूहिक दुष्कर्म और पाक्सो का मुकदमा लिखकर उनके पुत्र को जेल भेज दिया था। पुत्री निशा अधिकारियों के पास न्याय के लिए जाने लगी तो पिछले साल 27 जुलाई को सलमान अपने दोस्त कवि यादव समेत कई अन्य के साथ घर में घुसकर निशा को तमंचा सटाकर धमकाया कि बहन के अपहरण का मुकदमा वापस ले लो वरना जान से मार दिया जाएगा।

बृजेश श्रीवास्तव बोले, उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी

रचना की मां उमा का आरोप है कि सलमान के परिवार के लोग पुलिसवालों को पैसों के जरिए अपने प्रभाव में किए रहे। इसी वजह से सलमान और उसके साथी खुलेआम घूमते रहे। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव का कहना है कि मामले में अब उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। अगर लापरवाही हुई है तो कार्रवाई होगी।

रचना की मां ने कहा-दाेषी पुलिसवालों पर हो सख्‍त कार्रवाई

रचना की हत्या के चार साल बाद भी परिवार के लोग गम में डूबे हैैं। मां उमा ने कहा कि चार साल तक इस हत्याकांड को दबाए रखने के दोषी पुलिसवालों पर सख्त कार्रवाई हो। हत्या में शामिल सलमान के परिवार के बाकी लोग भी पकड़े जाएं तब रचना की आत्मा को शांति मिल सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.