Move to Jagran APP

राज्य विश्वविद्यालय ने 50 किमी दूर बना दिया छात्राओं का परीक्षा केंद्र Prayagraj News

छात्राओं के परीक्षा केंद्र दूर बनाने की शिकायत अभिभावकों ने राज्‍य विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रभाष द्विवेदी ने की। उन्‍होंने कहा कि शिकायत मिली है परीक्षा केंद्र बदला जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 12:40 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 12:40 PM (IST)
राज्य विश्वविद्यालय ने 50 किमी दूर बना दिया छात्राओं का परीक्षा केंद्र Prayagraj News
राज्य विश्वविद्यालय ने 50 किमी दूर बना दिया छात्राओं का परीक्षा केंद्र Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय ने छात्राओं का परीक्षा केंद्र 50 किलोमीटर दूर बना दिया है। इससे उन्हें परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में परेशानी होगी। इस संबंध में अभिभावकों ने शिकायत राज्य विश्वविद्यालय प्रशासन से की है। साथ ही उन्होंने केंद्र बदले जाने की मांग भी की है।

loksabha election banner

16 नवंबर से शुरू होंगी राज्य विवि की परीक्षाएं

राज्य विवि की विधि परीक्षाएं 16 नवंबर से शुरू होंगी। विवि प्रशासन पर परीक्षा केंद्र के निर्धारण में जमकर मनमानी का आरोप है। अभिभावकों ने बताया कि महेंद्र प्रताप सिंह लॉ कॉलेज अंदावा सरायइनायत की छात्राओं का परीक्षा केंद्र मेजा स्थित बाबू संकठा प्रसाद मिश्र विधि महाविद्यालय को बना दिया गया है। जबकि, छात्रों के लिए कुलभाष्कर आश्रम पीजी महाविद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। अभिभावकों का कहना है कि नियम यह है कि छात्राओं की परीक्षा के लिए स्वकेंद्र अथवा निकटतम महाविद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया जाए। इससे छात्राओं को परेशानी का सामना न करना पड़े। अभिभावकों ने मामले की शिकायत विवि प्रशासन से करते हुए परीक्षा केंद्र में बदलाव की मांग की है। इस मामले में परीक्षा नियंत्रक प्रभाष द्विवेदी ने बताया कि शिकायत मिली है, परीक्षा केंद्र बदला जाएगा।

परीक्षा केंद्रों के आवंटन के संबंध में 14 तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

वर्ष 2020 की यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में निर्धारित परीक्षा केंद्रों के आवंटन के संबंध में 14 नवंबर तक आपत्ति मांगी गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, वित्तविहीन मान्यता प्राप्त (बालक-बालिका) विद्यालयों के प्रधानाचार्य और प्रधानाचार्या को इस संबंध में पत्र जारी किया गया है।

परीक्षा केंद्रों की सूची माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर भी उपलब्ध

जिले में निर्धारित 268 परीक्षा केंद्रों की सूची माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट और डीआइओएस कार्यालय में उपलब्ध है। परीक्षा केंद्रों के आवंटन के संबंध में कोई आपत्ति अथवा शिकायत है तो तर्कसंगत कारणों और साक्ष्यों के साथ आवेदन कार्यालय के ई-मेल, डाक अथवा सीधे कार्यालय में 14 नवंबर तक उपलब्ध कराया जा सकता है। निर्धारित तिथि के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.