प्रयागराज,जेएनएन। काटजू मैदान पर खेली जा रही क्रिकेट श्रृंखला के तीसरे मैच में स्पोर्ट्स टैलेंट सर्च ने काटजू एकेडमी को छह विकेट से पराजित किया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए काटजू एकेडमी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 130 रन बनाए। टीम की ओर से अजय यादव ने अर्धशतक लगाते हुए 80 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्पोर्ट्स टैलेंट सर्च की टीम ने सिद्धार्थ के शानदार अर्धशतक और अंकित गुप्ता के नाबाद 42 रन की बदौलत 19.4 ओवर में चार विकेट खोकर 131 रन बना लिया। वहीं कीडगंज क्लब की ओर से आयोजित अनीसुर रहमान स्मृति कप टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भानु प्रताप सिंह क्लब ने विप्लव स्पोर्टिंग क्लब को 110 रन से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भानु प्रताप क्लब की टीम ने निर्धारित 30 ओवरों में 9 विकेट खोकर 192 रन (देवांश 71, सिद्धार्थ 15, जितेंद्र 15, शाश्वत -3/25, अक्षय 2/29) रन बनाए। जवाब में उतरी विप्लव स्पोर्टिंग क्लब 27.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 82 रन (वीरेंद्र 14, जितेंद्र, सौरभ, अखिल, वैभव ने 2-2 विकेट) ही बना पाए।

कविता यादव ने जीता स्वर्ण पदक

तेलंगाना राज्य के वारंगल मे 54वीं नेशनल क्रास कंट्री चैंपियनशिप हुई थी। इसमें भारतीय रेल का प्रतिनिधित्व करती उत्तर मध्य रेलवे की खिलाड़ी कविता यादव ने 10 किलोमीटर की दौड़ में भाग लिया और उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। कविता यादव मूलत: दुलहदेपुर, बाराबंकी की रहने वाली हैं। वह इलाहाबाद मंडल में जूनियर क्लर्क के पद पर तैनात हैं। मेडल जीतने पर महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बधाई दी है।

रिजवी कप में दस टीमों का प्रवेश

रिजवी कप के लिए खेली जाने वाली ऑल इंडिया शाकिब रिजवी एवं आबिस रिजवी कैशमनी नाकआउट प्रतियोगिता एक फरवरी से डा. एएच रिजवी डिग्री कालेज के मैदान करारी में खेली जाएगी। प्रतियोगिता में दस टीमों को प्रवेश दिया गया है। उद्घाटन मुकाबला राही स्पोर्ट्स प्रयागराज और रिजवी एजुकेशनल कौशांबी के बीच खेला जाएगा। आयोजक राशिद रिजवी ने बताया कि प्रतियोगिता की विजेता टीम को एक लाख और उपविजेता टीम को 75 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस