प्रयागराज, जागरण संवाददाता। सरकारी आवास का 10 हजार रुपये खाते से चोरी होने की शिकायत करने वाली गरीब महिला की सुनवाई नहीं करने पर एसपी प्रतापगढ़ ने फोन पर नवाबगंज थानेदार को फटकार लगाई और लापरवाही बरतने वाले दारोगा की रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया। एसपी का यह तेवर देख अब बाकी थानेदार भी सचेत हो जाएं तो बेहतर है क्योंकि शासन स्तर से शिकायतों के निस्तारण पर नजर रखी जा रही है।

थक गई थाने का चक्कर लगाते बुजुर्ग गुलाबकली

प्रतापगढ़ में नवाबगंज क्षेत्र के कुतुबनपुर गांव की गुलाब कली पत्नी अमरनाथ की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्हें सरकारी आवास मिला है। उनकी शिकायत यह है कि सरकारी आवास का जो पैसा खाते में आया था, उसमें से दस हजार रुपये खाते से निकल गया। इसकी शिकायत लेकर वह महीने भर नवाबगंज थाने गई थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। थाने का चक्कर लगाकर वह थक गईं। ऐसे में कार्रवाई की फरियाद लेकर वह गुरुवार दोपहर एसपी प्रतापगढ़ से उनके कार्यालय आजकर मिली और कहने लगी कि साहब सरकारी आवास का दस हजार रुपये खाते से निकल गया। इसकी शिकायत उन्होंने नवाबगंज थाने में जाकर कई बार की थी। महीने भर बीत गए, लेकिन थाने में कोई सुनवाई नहीं हुई।

अब नहीं आना पड़े महिला को मुख्यालय

लाचार महिला की व्यथा सुनते ही एसपी का पारा चढ़ गया। उन्होंने फौरन नवाबगंज एसओ को फोन मिलाया और प्रकरण की जानकारी देते हुए उन्हें जमकर फटकारा। कहा कि यह गरीब वृद्ध महिला हैं, नवाबगंज कितना दूर हैं, एक बार जिला मुख्यालय आने पर इन्हें कितनी परेशानियों का सामना करना होता होगा। एसपी ने उस दारोगा के खिलाफ रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया, जिसे इस प्रकरण की जांच सौंपी गई थी। इस तरह से काम करने वाले दारोगा को बख्शा नहींं जाएगा। साथ ही एसओ को यह भी निर्देश दिया कि इस प्रकरण की जांच वह खुद करते हुए जल्द कार्रवाई करें। दोबारा पीड़ित महिला को जिला मुख्यालय आने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए। एसपी ने पीड़िता गुलाबकली को आश्वासन दिया कि अब कहीं आने-जाने की जरूरत नहीं है। नवाबगंज के एसओ इस मामले में अवश्य कार्रवाई करेंगे। एसपी के इस आश्वासन पर गुलाबकली संतुष्ट होकर अपने घर लौट गईं।

Edited By: Ankur Tripathi