प्रयागराज,जेएनएन। आतंकवादी हमले की आशंका पर जारी अलर्ट के चलते रविवार शाम करीब पौने छह बजे पुलिस जब पीवीआर में चेकिंग कर रही थी तभी पास के चौराहे पर बाइक सवार बदमाश छात्रा के हाथ से मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए। सूचना देने के करीब बीस मिनट बाद पुलिस घटनास्थल पहुंची। तब तक छात्रा भीड़ के बीच रोती रही।

कोचिंग से लौट रही थी छात्रा :

वाराणसी में चौबेपुर क्षेत्र की रहने वाली नेहा यहां सिविल लाइंस में सरदार पटेल मार्ग स्थित कोचिंग संस्थान में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करती है। वह राजापुर में किराए पर कमरा लेकर रहती है। रविवार शाम पौने छह बजे वह कोचिंग से पैदल लौट रही थी। पीवीआर से आगे वाले चौराहे से मोबाइल पर बात करते हुए वह गुजरी तभी बाइक सवार बदमाश ने उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया। बाइक पर दो लुटेरे थे। वे पीवीआर की तरफ भाग गए। वह चीखी तो भीड़ लग गई। लोगों ने 100 नंबर पर फोन किया। इस बीच पीडि़त छात्रा सड़क किनारे बैठकर रोने लगी। मोबाइल की कीमत 12 हजार रुपये थी। घटनास्थल पर पुलिस ने छात्रा से घटना की जानकारी ली। दीपावली और अयोध्या फैसले की घड़ी को देखते हुए पुलिस अलर्ट के बावजूद सरे राह छिनैती कर बदमाशों का निकल जाना पुलिस सतर्कता पर सवाल खड़े करता है।

शाहगंज में युवक पर हमला, जख्मी:

शाहगंज में शनिवार रात नशे में धुत कुछ युवकों ने मो. फैजान पर हमला कर दिया। हमलावर नकदी व मोबाइल लूटकर फरार हो गए। पीडि़त ने शाहगंज थाने में नामजद तहरीर दी है। पुलिस जांच कर रही है।

करामत की चौकी मुहल्ले में रहने वाले मो. असलम का बेटा फैजान चेहल्लुम का जुलूस देखने के लिए मोहम्मदी शाह दायरा कोलहन टोला पर खड़ा था।

गाली गलौज के विरोध पर पीटा :

आरोप है कि उसे अकेला देखकर कुछ युवक आए और गाली-गलौज करने लगे। विरोध पर पिटाई शुरू कर दी। एक शख्स ने उनके सिर पर तमंचे के बट से हमला कर दिया, जिससे सिर फट गया। घायल होने पर हमलावर जेब में रखे साढ़े आठ हजार रुपये व मोबाइल लूट लिए। साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। घटना के बाद पीडि़त ने थाने जाकर शिकायत दी, जिस पर पुलिस ने फैजान को अस्पताल पहुंचाया। रविवार सुबह पीडि़त ने लिखित शिकायत दी। प्रभारी थानाध्यक्ष शमशेर सिंह यादव का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप