प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज जिले के लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। छह रेलवे ओवर ब्रिज (ROB) की इसी वर्ष लोगों को सौगात मिलेगी। इनमें दो शहर में होंगे तथा चार आरओबी ग्रामीण क्षेत्र में बनेंगे। इन आरओबी का काम तेज कराने के लिए डीएम ने मानीटरिंग सेल गठित कर दिया है। आरओबी निर्माण से बड़ी आबादी को आवागमन में सुविधा होगी।

मध्‍य प्रदेश व बुंदेलखंड से मीरजापुर जाने वाले वाहनों को भी सुविधा होगी : प्रयागराज में आरओबी बनने से मध्य प्रदेश तथा बुंदेलखंड की ओर से मीरजापुर जाने वाले वाहनों का समय और ईंधन भी बचेगा। शहर में बेगम बाजार आरओबी का कुछ हिस्सा ही बचा है। इसी तरह बक्शी बांध आरओबी का काम भी अंतिम चरण में है। यमुनापार में रामपुर, पचदेवरा, भीरपुर और मांडा के पास आरओबी का काम चल रहा है।

डीएम नेमानीटरिंग सेल गठित किया : पिछले दिनों यूपी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के डीएम संजय कुमार खत्री व उप्र राज्य सेतु निगम के प्रोजेक्ट प्रबंधकों को इन सभी आधा दर्जन आरओबी के काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस पर शनिवार को डीएम ने एडीएम प्रशासन, एडीएम वित्त, एडीएम नजूल, सीआरओ तथा सेतु निगम के उप निदेशक की संयुक्त मानीटरिंग सेल गठित कर दिया। सेल हर हफ्ते निर्माण प्रगति की समीक्षा कर रिपोर्ट डीएम सौंपेगी।

चौफटका व सलोरी आरओबी में आ रही दिक्‍कत दूर होगी : प्रयागराज शहर में बेगम बाजार आरओबी को लेकर वायुसेना के अफसरों से वार्ता कर जल्द ही काम शुरू कराने को भी कहा। इसके अलावा डीएम ने चौफटका और सलोरी आरओबी में भी आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए मानीटरिंग सेल को सेेना के अफसरों के साथ बैठक करके निर्देश दिए हैैं। सलोरी और चौफटका आरओबी के निर्माण में आ रही बाधा को दूर करने के लिए मानीटरिंग सेल के अफसरों ने शनिवार को सेना के अधिकारियों को पत्र भेजा है।

Edited By: Brijesh Srivastava