Move to Jagran APP

नैनी जेल में बंद भाइयों के माथे पर टीका नहीं लगा सकींं बहनें Prayagraj News

कोविड-19 के चलते नैनी जेल पहुंची बहनों को आज भाइयों के माथे पर तिलक लगाने से वंचित होना पड़ा। दो दिन पहले शासन से आदेश के तहत जेल प्रशासन ने गेट पर ही बहनों का लिफाफा और मिठाई का पैकेट जमा करने के लिए हेल्‍फ डेस्‍क की व्यवस्था की थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 05:15 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 05:15 PM (IST)
नैनी जेल में बंद भाइयों के माथे पर टीका नहीं लगा सकींं बहनें Prayagraj News
जेल प्रशासन ने गेट पर बहनों का लिफाफा, मिठाई का पैकेट जमा करने के लिए डेस्‍क की व्यवस्था की थी।

प्रयागराज, जेएनएन। भाई दूज के पर्व पर जेल में बंद भाइयों को तिलक लगाने पहुंची बहनोंं को सोमवार को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। शासन के आदेश पर उन्हें भाइयों से मिलने नहीं दिया गया। बहनों का टीका लिफाफे में लेकर जेल कर्मचारी भाइयों तक पहुंचाने का काम किया। काफी देर इंतजार करने के बाद बहनें वापस लौट गई। बहनों ने जेल अफसरों से भाई से मिलने के लिए काफी मिन्‍नत की। लेकिन जेल प्रशासन ने शासनादेश का हवाला देकर मिलवाने से मना कर दिया।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अप्रैल से जेल में बंद है मुलाकात

कोविड-19 के चलते पिछले अप्रैल माह से ही जेल में मुलाकात बंद है, जिसके चलते बहनों को आज भाइयों के माथे पर तिलक लगाने से वंचित होना पड़ा। दो दिन पहले शासन से आदेश के तहत जेल प्रशासन ने गेट पर ही बहनों का लिफाफा और मिठाई का पैकेट जमा करने के लिए हेल्‍फ डेस्‍क की व्यवस्था की थी, जिसको संभालने के लिए चार कर्मचारी तैनात किए गए थे।

 बहनों ने की जेल में बंद भाई से मुलाकात की मिन्‍नत, जेल प्रशासन ने जताई असमर्थतता

जो गेट पर पहुंचने वाली बहनों का पूरा विवरण नोट कर रहे थे। रविवार की शाम तक सैकड़ों की संख्या में लिफाफे पहुंच गए थे । इसके बावजूद  सोमवार की सुबह से दूर दराज से बहनें जेल के मुख्य द्वार पर एकत्र हो गई, जिन्हें कर्मचारियों ने गेट पर ही रोक लिया था। बहनेंं मुलाकात के लिए काफी विनती कर रही थी, लेकिन जेल कर्मचारियों ने शासनादेश की दुहाई देते हुए असमर्थता व्यक्त की। काफी समझाने बुझाने के बाद बहनेंं अपना लिफाफा कर्मचारियों को सौंप कर वापस लौट गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.