इलाहाबाद : पड़ोसी जनपद कौशांबी के सिराथू तहसील के गनपा गुलामीपुर स्थित शांति कुशवाहा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संभागीय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सिराथू संभागीय क्षेत्र के सात विद्यालयों के बच्चों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान बच्चों की प्रतिभा देखकर मौजूद लोगों ने उनका उत्साहव‌र्द्धन किया।

संभागीय खो-खो प्रतियोगिता के सीनियर बालक वर्ग में गनपा की शांति देवी ने दीन दयाल आश्रम पद्धति ककोढ़ा के बच्चों को पराजित किया। इसी प्रकार प्रतियोगिता के सीनियर बालिका वर्ग में भी शांति कुशवाहा की टीम ने विजेता बनने का गौरव हासिल किया। टीम के खिलाड़ियों ने डीडीआर भरवारी को पराजित कर जीत अपने नाम कर लिया। इसी प्रकार जूनियर बालक व बालिका वर्ग की भी खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बिहारी लाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टेढ़ीमोड़ अंदावा के बच्चों को विजेता बनने का गौरव हासिल हुआ।

प्रतियोगिता के खेल सचिव चंद्रभूषण पांडेय रहे जबकि निर्णायक मो. अली मुकीम अहमद, रोहित श्रीवास्तव, अजय सोनकर, आलोक रंजन, रंजीत कुमार, राजेन्द्र ओझा, ¨बदेश्वरी प्रसाद, प्रभात कुमार श्रीवास्तव, ओम प्रकाश सहित स्कूल के समस्त अध्यापक उपस्थित रहे।

-----

काजू में इनामी दंगल 15 और 16 को

कौशांबी जनपद के मूरतगंज ब्लाक के गांव काजू में दो दिवसीय इनामी दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी मेलाध्यक्ष विजय ¨सह ने दी। उन्होंने बताया कि दंगल का आयोजन 15 और 16 सितंबर को गांव में किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि दंगल में प्रदेश के कई जिलों के अलावा दूसरे प्रदेश के पहलवान भी जोर आजमाइश करेंगे। उन्होंने खेल प्रेमियों से इनामी दंगल में पहुंचकर पहलवानों का हौसला आफजाई करेंगे।

Posted By: Jagran