Move to Jagran APP

पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ोतरी पर मंत्री का बयान शर्मनाक, बोले कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

प्रमोद ने कहा कि हर तरफ मंहगाई के बावजूद सरकार से जुड़े लोगों का ऐसा बयान प्रतीत कर रहा है कि पूरे कुएं मे भांग पड़ गई है। डीजल से सिंचाई मड़ाई ढुलाई होती है। डीजल का दाम बढने से कृषि की लागत कई गुना बढ़ गयी है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 05:38 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 06:40 PM (IST)
युवक की मौत पर संवेदना जताने पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद

प्रयागराज, जागरण संवाददाता।  सीडब्ल्यूसी सदस्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने प्रदेश के एक मंत्री द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम बढोतरी से जुड़े एक बयान को आम आदमी के जख्म पर नमक छिड़कना करार दिया है। कांग्रेस नेता के अनुसार मंत्री ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से आम आदमी पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, क्योंकि बहुत कम लोगों के पास चार पहिया वाहन है। यह बयान पूरी तरह से गैरजिम्मेदाराना और सरकार के सामूहिक उत्तरदायित्व पर भी बड़ा सवाल खड़ा करता है।

loksabha election banner

डीजल का दाम बढने से कृषि की लागत कई गुना बढ़ी

शुक्रवार को प्रतापगढ़ नगर स्थित क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के कैम्प कार्यालय पर पत्रकार वार्ता में प्रमोद ने कहा कि हर तरफ मंहगाई के बावजूद सरकार से जुड़े लोगों का इस प्रकार का बयान ऐसा प्रतीत कर रहा है कि पूरे कुएं मे ही भांग पड़ गई है। भाजपा को यह नहीं मालूम कि डीजल से सिंचाई, मड़ाई और ढुलाई होती है। इसीलिए डीजल का दाम बढने से कृषि की लागत कई गुना बढ़ गयी है। शायद मंत्री जी को यह भी नहीं मालूम कि देश की तैंतीस प्रतिशत युवा पीढ़ी दोपहिया वाहनों से और बहुत बड़ी आबादी टेंपो व आटो से भी परिवहन की सुविधा प्राप्त करती है। पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से देश की शत-प्रतिशत आबादी रोज प्रभावित हो रही है।आज देश में हवाई जहाज का पेट्रोल सस्ता है और दुपहिया, चार पहिया वाहनों का ईंधन मंहगा है।

भुखमरी के इंडेक्स में पाकिस्तान और नेपाल से भी बदतर हालत

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि भुखमरी के इंडेक्स में देश का स्थान पाकिस्तान एवं बांग्लादेश तथा नेपाल से भी बदतर स्थिति में पहुंच गया है। सवाल किया कि भारत के पडोसी देश पाकिस्तान एवं बांग्लादेश मे डीजल एवं पेट्रोल की कीमत के फर्क पर सरकार क्यूं नही आंकलन करती। कोरोना काल मे बेरोजगारी बढ़ी है किंतु लोगों की कमाई और आमदनी कदापि नहीं बढी है। वही वैक्सीन में सौ करोड़ का आंकडा पार करने के लिए प्रमोद तिवारी ने चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ तथा देश की जनता को बधाई दी है। इसके पूर्व प्रमोद तिवारी ने कैथौला गांव पहुंचकर हाल ही में दुर्गा पूजा विर्सजन के दौरान सई में डूबने से हुई युवक की मृत्यु पर परिजनों से मिलकर संवेदना जताई। बेलहा गांव मे रामबाबू श्रीवास्तव तथा धारूपुर मे रामफकीरे साहू के संयोजन मे चल रही भागवत कथा में भी शामिल हुए।अगई मोड तथा रायपुर तियांई, रामगंज बाजार, देउम चौराहा में भी लोगों से मुलाकात कर समस्याओं की सुनवाई की। बाबा घुइसरनाथ धाम मे दर्शन पूजन कर पर्यटन विकास योजना के कार्यों का अवलोकन किया। इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, नपं प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, लालगंज प्रमुख अमित सिंह, पप्पू तिवारी आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.