प्रयागराज, जेएनएन। करेली में सीवेज पंपिंग स्टेशन (एसपीएस) का वाल्व खराब होने पर यमुना में एक घंटे से अधिक समय तक सीवर का पानी जाता रहा। एक दिन पहले एसपीएस का बांधा टूटने पर भी सीवर का पानी नदी में गया था। इसके कारण खुसरोबाग से आ रही सप्लाई में दुर्गंध आ रही है। जलकल विभाग द्वारा क्लोरीन की मात्रा बढ़ाने पर लोगों को पानी का स्वाद खराब लग रहा है।

 करेली स्थित एसपीएस का संचालन ठीक नहीं, पानी में बढ़ाई क्लोरीन  

करेली स्थित एसपीएस इस समय ठीक से चल नहीं रहा है। इसके कारण वहां पर सीवर का पानी सीधे यमुना में छोड़ दिया जा रहा है। जलकल विभाग द्वारा यमुना से जो पानी लिया जा रहा है, उसमें दुर्गंध आ रही है। इसका प्रभाव कम करने के लिए पानी में क्लोरीन की मात्रा बढ़ा दी गई है। पानी का स्वाद बदलने पर पुराने शहर के लोग इसकी शिकायत कर रहे हैं। इधर एसपीएस का वाल्व खराब होने के कारण यमुना में सीधे सीवर का पानी छोड़े जाने की जानकारी होने पर जलकल विभाग ने गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई से शिकायत की। वाल्व को ठीक करके सीवर की सप्लाई बंद करवाई गई। 

बोले जलकल विभाग के अधिशासी अभियंता 

जलकल विभाग के अधिशासी अभियंता एचसी वाल्मीकि का कहना है कि एसपीएस का पानी यमुना में छोडऩे के कारण सप्लाई के पानी में दुर्गंध आ रही है। इसलिए सप्लाई में क्लोरीन की मात्रा बढ़ाई गई है। एक-दो दिन में इसकी मात्रा सामान्य हो जाएगी। सीवर का पानी नदी में छोडऩे पर गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई से शिकायत भी की है। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप