Move to Jagran APP

गंगा गुरुकुलम स्कूल के वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में संदीपनी सदन चैंपियन Prayagraj News

मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में गंगा गुरुकुलम स्कूल की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता हुई। इसमें क्रिकेट कबड्डी थ्रो-बॉल वॉलीबाल आदि प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने दमखम दिखाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 10:30 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 10:30 AM (IST)
गंगा गुरुकुलम स्कूल के वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में संदीपनी सदन चैंपियन Prayagraj News
गंगा गुरुकुलम स्कूल के वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में संदीपनी सदन चैंपियन Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। गंगा गुरुकुलम स्कूल की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में हुई। इसमें क्रिकेट, कबड्डी, डॉज-बॉल, थ्रो-बॉल, वॉलीबाल में खिलाडिय़ों ने अपना दमखम दिखाया। प्रतियोगिता में संदीपनी सदन चैंपियन रहा।

loksabha election banner

प्रतियोगिता की शुरूआत में योग की प्रस्तुति हुई

प्रतियोगिता की शुरुआत में कक्षा नौ के छात्रों ने मनमोहक एवं जीवनोपयोगी योग की प्रस्तुति दी। कक्षा छह से आठ तक के छात्रों ने ड्रिल 'टूगेदर वी कैन', कक्षा चार एवं पांच के द्वारा ड्रिल 'फिटनेस फ्रीक्स ऑफ  ए फिट स्कूल' और कक्षा एक से तीन तक के छात्रों द्वारा 'सुपर स्मैशर' नाम से एक अन्य ड्रिल की प्रस्तुति की गई। कक्षा 10 एवं 12 के छात्र-छात्राओं ने मार्च पास्ट कर विद्यालय की एकता एवं अनुशासन का प्रदर्शन किया। इसके बाद मैदान पर क्रिकेट, कबड्डी, डॉज-बॉल, थ्रो-बॉल, वॉलीबाल की प्रतियोगिता हुई। इसमें संदीपनी सदन प्रथम, बुद्धा सदन द्वितीय और योगानंद सदन तीसरे स्थान पर रहा।

खेलकूद के माध्यम से ही हम अपने राष्ट्र का सर्वांगीण विकास संभव : महापौर

प्रतियोगिता का शुभारंभ महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदीने किया। उन्होंने कहा कि खेलकूद के माध्यम से ही हम अपने राष्ट्र का सर्वांगीण विकास कर सकते हैं। प्रधानाचार्या अल्पना डे ने खेलकूद के वैश्विक महत्व को रेखांकित किया। इस अवसर पर विद्यालय के कोषाध्यक्ष रवींद्र गुप्ता, समिति के सदस्य यशोवर्धन, पतंजलि ऋषिकुल के प्रधानाचार्य नित्यानन्द सिंह आदि मौजूद रहे।

फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए तीन प्रशिक्षुओं का चयन

ऑल इंडिया फुटबाल फेडरेशन की ओर से मंडी हिमाचल प्रदेश में बीसी रॉय ट्रॉफी अंडर-19 जूनियर नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप आयोजित की जा रही है। इसके लिए इलाहाबाद स्पोर्टिंग फुटबॉल अकादमी के तीन प्रशिक्षुओं का चयन हुआ है। यह खिलाड़ी मध्य प्रदेश की टीम में खेलेंगे। टीम 15 दिसंबर को इनका पहला मुकाबला होगा। अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक शादाब रज़ा ने बताया कि टीम में चयनित गोलकीपर अमन कुमार, डिफेंडर अशर पीटर और मिडफील्डर सचिन शर्मा ने फुटबॉल का प्रारंभिक प्रशिक्षण उन्हीं से प्राप्त किया है। अमन टीम कप्तान होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.