Move to Jagran APP

पत्‍नी की हत्‍या के प्रयास का आरोपित सपा नेता सौरभ फरार, प्रतापगढ़ में दर्ज है मुकदमा

प्रतापगढ़ में लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बहुचरा गांव की सुनैना सिंह ने अपने पति व सपा प्रत्याशी रहे पति सौरभ सिंह और सास-ससुर पर पिटाई करके जलाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति सास व ससुर पर हत्या के प्रयास दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 22 Apr 2022 10:54 AM (IST)Updated: Fri, 22 Apr 2022 10:54 AM (IST)
पत्‍नी की हत्‍या के प्रयास का आरोपित सपा नेता सौरभ फरार, प्रतापगढ़ में दर्ज है मुकदमा
प्रतापगढ़ में सपा नेता सौरभ सिंह, उनके माता-पिता पर जानलेवा हमले, दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में सपा नेता पर पत्‍नी की पिटाई कर जलाने का आरोप लगा है। इस संबंध में लालगंज कोतवाली में मुकदमा भी उस पर दर्ज है। केस दर्ज होने के बाद से सपा नेता फरार है। उसकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। हालांकि अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आए। सौरभ सिंह फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर विश्वनाथगंज सीट से चुनाव लड़े लेकिन पराजित हुए। इस मामले में दर्ज मुकदमे के बाद से सभी आरोपित फरार हैं। कोतवाल कमलेश पाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के बाद से पुलिस आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है। शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

loksabha election banner

सौरभ सिंह, उनके माता-पिता पर जानलेवा हमले, दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बहुचरा गांव की रहने वाली सुनैना सिंह ने सपा प्रत्याशी रहे पति सौरभ सिंह और सास-ससुर पर पिटाई करके जलाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। इस पर पुलिस ने सौरभ सिंह व उनके माता-पिता के विरुद्ध हत्या के प्रयास, दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

क्‍या है मामला

इटावा जिले के चकर नगर थाना क्षेत्र के पालीघार निवासी नरेंद्र सिंह चौहान की बेटी सुनैना चौहान की शादी वर्ष 2017 में लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बहुचरा गांव के रहने वाले सौरभ सिंह पुत्र संजय सिंह के साथ हुई थी। सौरभ सिंह फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर विश्वनाथगंज सीट से चुनाव लड़े थे और पराजित हुए।

उनकी पत्नी सुनैना सिंह ने गुरुवार की शाम लालगंज कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि और दहेज की मांग को लेकर शादी के बाद से उनके पति, सास-ससुर उन्हें प्रताड़ित करते आ रहे हैं। वह 20 अप्रैल को मायके से ससुराल पहुंची तो ससुराल वालों ने उन्हें घर से निकाल दिया। वह शहर में एक होटल में रुकी तो होटल में पहुंचकर पति ने मारा-पीटा और गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया, जिससे वे बेहोश हो गई।

पुलिस कर रही जांच पड़ताल

घटना की सूचना मिलने पर शाम को पुलिस सौरभ सिंह के घर पहुंची। पुलिस के साथ सुनैना सिंह लालगंज कोतवाली आई और पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए तहरीर दी। इस पर पुलिस ने सौरभ सिंह, उनके पिता संजय सिंह, मां सुमन सिंह के विरुद्ध हत्या का प्रयास, दहेज उत्पीड़न के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

एसपी प्रतापगढ़ बोले- जांच कर कार्रवाई की जाएगी

प्रतापगढ़ के एसपी सतपाल अंतिल ने कहा कि सुनैना सिंह की तहरीर के आधार पर सौरभ सिंह, उनके माता-पिता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता का मेडिकल कराया जा रहा है। जांच करके कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.