Move to Jagran APP

सीसीटीवी फुटेज में लुटेरों की कैद हुई तस्वीर, पुलिस पकड़ से दूर

सरेराह साढ़े नौ लाख की लूट करने वाले लुटेरों को पुलिस अभी पकड़ नहीं सकी है। अलबत्‍ता घटनास्‍थल के निकट लगे सीसीटीवी फुटेज में लूट की वारदात को अंजाम देते हुए लुटेरों की तस्‍वीर कैद हो गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 05:21 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 05:21 PM (IST)
सीसीटीवी फुटेज में लुटेरों की कैद हुई तस्वीर, पुलिस पकड़ से दूर

प्रयागराज : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के नवाब युसुफ रोड पर शुक्रवार की शाम बाइक सवार बदमाश 9.5 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। शातिर लुटेरों ने कारोबारी के मुंशी शाहिद पर मिर्च पाउडर फेंककर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम लुटेरों की तलाश में तो है, हालांकि वह पकड़ से दूर हैं। सीसीटीवी कैमरे में लुटेरों की तस्वीर कैद हो गई है। उनकी तलाश की जा रही है। पांच दिन पहले चौक में भी 10.30 लाख की लूट हुई थी, जिसका राजफाश नहीं हुआ है।

loksabha election banner

ऐसे वारदात को लुटेरों ने दिया अंजाम

मांडा थाना क्षेत्र के भारतगंज कस्बे का रहने वाले जमील अहमद गल्ला कारोबारी हैं। वह पशुओं की भी खरीद-फरोख्त करते हैं। शुक्रवार को उन्हें कुछ लोगों को पैसा देना था। इस पर उन्होंने अपने खुल्दाबाद के गुलाबबाड़ी मुहल्ला निवासी अपने मुंशी शाहिद को साढ़े नौ लाख रुपये का चेक दिया। वह चेक लेकर सिविल लाइंस स्थित इंडसइंड बैंक पहुंचा। शाम चार बजकर 20 मिनट पर उसने चेक कैश कराया। इसके बाद अकेले रुपये लेकर बाइक से खुल्दाबाद जा रहा था। नवाब युसुफ रोड पर खरबंदा चौराहे के पास पहुंचा, तभी बाइक सवार बदमाशों ने उसपर मिर्च का पाउडर झोंक दिया। इससे वह सड़क पर गिर पड़ा तो बदमाश रुपये रखा बैग लेकर भाग गए।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही पीडि़त चला गया

सूचना पर सिविल लाइंस मोबाइल टीम पहुंच गई। सिपाही उससे पूछताछ करते इससे पहले ही वह बाइक लेकर घर चला गया। उसकी तलाश पुलिस कर रही थी पूछताछ के लिए। उधर, जब जमील ने शाहिद को फोन किया तो उसने घटना के बारे में बताया। थोड़ी देर बाद कारोबारी और मुंशी घटना स्थल पर पहुंचकर साढ़े नौ लाख की लूट बताई तो एसएसपी, एसपी सिटी समेत अन्य अफसर भी पहुंच गए।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

लुटेरों का पता लगाने के लिए पुलिस ने इंडसइंड बैंक और घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाली। गहनता से जांच करने पर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में लूट की घटना और लुटेरे कैद हो गए हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शनिवार को पुलिस व क्राइम ब्रांच लुटेरों की तलाश करती रही। हालांकि वह पुलिस के हाथ नहीं लग सके थे।

बेखौफ बदमाश पहले भी बड़ी लूट की घटना को दे चुके हैं अंजाम

जिले में ताबड़तोड़ हो रही घटनाओं से जहां आम आदमी परेशान और खौफजदा है। वहीं पुलिस की कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हो रहा है। इसका फायदा उठाकर बदमाश एक के बाद एक वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पॉश इलाके सिविल लाइंस में जिस तरह से लुटेरों ने मिर्च पाउडर डालकर साढ़े नौ लाख रुपये उड़ा दिए, उससे पुलिस के इकबाल पर सवाल भी उठने लगा है। सरेराह लूट और झूंसी में गोली मारकर हत्या से लोग दहशत में हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बदमाशों पर अंकुश लगाने का किया था दावा

कुछ दिन पहले चौक में हुई लाखों की लूट के बाद पुलिस अधिकारियों ने बदमाशों पर अंकुश लगाने का दावा किया था, लेकिन शुक्रवार को घटना करके लुटेरों ने चुनौती दे डाली। यह हाल तब है, जब होली का त्योहार नजदीक है और चुनाव भी होने वाले हैं। इसके बाद भी पुलिस चोर, लुटेरों को पकडऩे में पूरी तरह से नाकाम है। सिविल लाइंस में हुई घटना के बाद एडीजी एसएन साबत ने फिर एसएसपी समेत अन्य अफसरों को फटकार लगाई है।

छह माह के भीतर हुई लूट की प्रमुख घटनाएं

- सिविल लाइंस में हीरा हलवाई के पास तमंचा सटाकर साढ़े सात लाख की लूट।

- जार्जटाउन में दफ्तर में घुसकर कोरियर एजेंसी के मैनेजर से साढ़े चार लाख की लूट।

- नैनी में रियल एस्टेट कंपनी के कर्मचारियों से दिनदहाड़े साढ़े सात लाख की लूट।

- धूमनगंज के राजरूपपुर में दो सराफा कारोबारियों से तमंचे के बल पर लाखों की लूट।

- सिविल लाइंस बस स्टैंड के पास गोली मारकर युवक से तीन लाख की लूट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.