Move to Jagran APP

सऊदी में बैठे बदमाश के प्रत्यर्पण को सीबीआइ जारी करेगी रेड कॉर्नर नोटिस

सीबीआइ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करेगी। इसके माध्‍यम से सऊदी अरब में बैठे बदमाश इंजमामुल का प्रत्यर्पण कराया जाएगा। कोहड़ौर के डबल मर्डर की साजिश का आरोपित है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 07:28 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 07:01 AM (IST)
सऊदी में बैठे बदमाश के प्रत्यर्पण को सीबीआइ जारी करेगी रेड कॉर्नर नोटिस
सऊदी में बैठे बदमाश के प्रत्यर्पण को सीबीआइ जारी करेगी रेड कॉर्नर नोटिस

प्रयागराज : प्रतापगढ़ में कोहड़ौर के व्यापारी भाइयों की हत्या में फरार चल रहे सऊदी में बैठे बदमाश इंजमामुल के प्रत्यर्पण को सीबीआइ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करेगी। इसके लिए पुलिस ने लिखापढ़ी करके पत्र सीबीआइ को भेज दिया है।

loksabha election banner

गोली मारकर व्यापारी बंधुओं की हुई थी हत्या

कोहड़ौर कस्बा निवासी बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी श्याममूरत जायसवाल को इंटरनेट कॉल करके छह मई 2018 को पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी गई थी। बाद में 20 लाख रुपये रंगदारी मांगी जाने लगी। श्याममूरत जायसवाल की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद आखिरी बार 11 मई को फोन करके यह धमकी दी गई थी कि अब बात नहीं सीधे मुलाकात होगी। 25 जुलाई को रात आठ बजे तीन बदमाश पहुंचे थे और दो ने दुकान में घुसकर गोली मारकर श्याममूरत, उसके बड़े भाई श्यामसुंदर जायसवाल की हत्या कर दी थी।

आरोपितों की मुंबई में हुई थी गिरफ्तारी

घटना की जांच में स्थानीय पुलिस के अलावा एसटीएफ प्रयागराज व लखनऊ को लगाया गया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली थी। 20 सितंबर को मुंबई क्राइम ब्रांच की मदद से वहां पुलिस ने कोहड़ौर कस्बा निवासी अभिषेक सरोज की गिरफ्तारी करके कोहंड़ौर के व्यापारी भाइयों के मर्डर और जगेसरगंज बैंक डकैती लूट का राजफाश किया था। डबल मर्डर में रेकी अभिषेक ने किया था। घटना को हब्बू सरोज निवासी मदुरा रानीगंज, उसके दोस्त सद्दाम निवासी बासूपुर, राका निवासी गोंडा जिले ने अंजाम दिया था।

हब्बू दुबई में बैठे दोस्त से इंटरनेट कॉल के जरिए मांगता था रंगदारी

पुलिस की जांच में यह सामने आया कि हब्बू दुबई में बैठे अपने दोस्त इंजमामुल से इंटरनेट कॉल के जरिए रंगदारी मांगता था और धमकी दिलाता था। इंजमामुल हब्बू के गांव का ही रहने वाला है। राका को लखनऊ में एसटीएफ ने गिरफ्तार करके जेल भेजा था। जबकि हब्बू और सद्दाम ने कोर्ट में सरेंडर किया था। अब दुबई में बैठे इंजमामुल के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए एसपी ने सीबीआइ को पत्र भेज दिया है।

कहते हैं एसपी

प्रतापगढ़ के एसपी एस. आनंद का कहना है कि कोहड़ौर के डबल मर्डर में सऊदी में बैठा इंजमामुल वांछित है। उसके प्रत्यर्पण के लिए सीबीआइ को पत्र भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.