प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में सोरांव ब्लाक के दादूपुर गांव में कल बुधवार यानी 21 अप्रैल को उपचुनाव होगा। उपचुनाव कराने के लिए आज सोरांव विकास खंड कार्यालय से पोलिंग पार्टी रवाना होगी। कड़ी सुरक्षा के बीच वहां पर मतदान कराया जाएगा। सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा और शाम छह बजे तक चलेगा।

सोरांव के दादूपुर में बवाल के कारण चुनाव स्‍थगित किया गया था

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत जिले भर में 15 अप्रैल को मतदान कराया गया था। मतदान के समापन पर सोरांव के दादूपुर की पोलिंग बूथ नंबर 17 पर विवाद हो गया था। वहां पर ग्रामीणों ने फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया था। ग्रामीणों ने पोलिंग पार्टी को बंधक बना लिया था। ग्रामीणों ने पोलिंग पार्टी से मतपेटियां छीन ली थीं। भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचा तो ग्रामीणों से उनकी झड़प भी हुई। इस दौरान हुए पथराव से कुछ अधिकारी और सुरक्षा बल घायल हो गए थे। विवाद के दौरान सीओ की गाड़ी से भी तोड़फोड़ हुई थी। इस विवाद के दौरान ग्रामीणों ने दो मतपेटियां तालाब में फेंक दी थी। इसलिए उसमें डाले गए वोट नष्ट हो गए।  

जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट पर पुनर्मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी भनुचंद्र गोस्वामी की रिपोर्ट पर वहां पर पुनर्मतदान कराने का फैसला हुआ। अब 21 अप्रैल को वहां मतदान कराया जाएगा। मतदान कराने के लिए मंगलवार की दोपहर बाद पोलिंग पार्टी रवाना होंगी। विवाद के चलते वहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

फूलपुर के तिसौरा, उरुवा ब्लाक के छतवा गांव में 29 अप्रैल को मतदान

फूलपुर के तिसौरा और उरुवा ब्लाक के छतवा गांव में 29 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। उसके लिए 19 अप्रैल को ब्लॉक मुख्यालयों में नामांकन हुआ था। दिनभर चली नामांकन प्रक्रिया में तिसौरा में 11 और छतवा में 12 नामांकन हुए थे। आज इन नामांकन पत्रों की जांच होगी। जिन नामांकन पत्रों में गड़बड़ी होगी उनका पर्चा खारिज हो जाएगा। कल इन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा।

Edited By: Brijesh Srivastava