प्रयागराज, जेएनए। Prayagraj Monsoon Update 2022 आखिरकार मानसून ने दस्तक दे दी जिससे प्रयागाराज वासियों को भी दो महीने की तपिश से राहत मिली है। पिछले दो दिनों से ग्रामीण अंचल में तो बरसात हो रही थी लेकिन शहरी इलाके में कहीं हल्की फुल्की वर्षा तो कहीं रिमझिम होती रही। मगर मंगलवार रात की बरसात के बाद तापमान में गिरावट आई और आज गुरुवार को सुबह से छाए बादलों और रिमझिम ने मौसम और सुहाना कर दिया है। शहर के कई इलाकों में रिमझिम होती रही तो कहीं कहीं फुहारे पड़ती रहीं। बच्चे और युवा इस मौसम का आनंद लेते दिखे। बच्चे घर की छत पर रिमझिम में खेलते रहे।  तमाम युवा इस मौसम में नए यमुना पुल और आजाद पार्क की तरफ टहलने निकल गए। शहर की सड़कों पर भी सुहाने मौसम का लुत्फ लेते हुए लोग नजर आए।

पारा गिरा तो खिले चेहरे, उमस हो गई दूर

पिछले करीब दो महीने से तापमान लगातार 40 डिग्री से ऊपर बना था। एक-दो दिन को छोड़कर पारा लगातार चढ़ा रहा। यहां तक कि तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया था जिससे घर से बाहर निकला मुश्किल हो गया था। लेकिन दो दिन से मानसून की आवक के साथ ही तापमान 30 के नीचे चला गया है। गुरुवार सुबह नौ बजे तापमान 26 डिग्री सेल्सियस था जो कि लोगों को तपिश से राहत देने वाला है। 

शहरी इलाके में रिमझिम के बीच बीती रात ग्रामीण इलाकों में कई स्थानों पर जोरदार बरसात हुई। खीरी, कोरांव, मेजा, शंकरगढ़ आदि इलाकों में तेज वर्षा की वजह से कई स्थानों पर जलभराव की समस्या पैदा हो गई। 

Edited By: Ankur Tripathi