Move to Jagran APP

अमानवीय बना निलंबित रेल कर्मी, पत्‍नी को कमरे में बंद कर दरवाजे में वेल्डिंग कराई Prayagraj News

दरवाजे पर वेल्डिंग थी इसलिए महिला के गुहार लगाने पर सीढ़ी के रास्‍ते उसे बाहर निकाला गया। आरोपित रेल कर्मी पति के खिलाफ शाहगंज थाने में महिला ने तहरीर दी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 12:50 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 12:52 PM (IST)
अमानवीय बना निलंबित रेल कर्मी, पत्‍नी को कमरे में बंद कर दरवाजे में वेल्डिंग कराई Prayagraj News
अमानवीय बना निलंबित रेल कर्मी, पत्‍नी को कमरे में बंद कर दरवाजे में वेल्डिंग कराई Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के एक चतुर्थ श्रेणी रेल कर्मी ने मानवीयता की सीमा को लांघ गया। उसने पत्नी को घर के कमरे में बंद करने के बाद बाहर से ताला लगा दिया। इतना ही नहीं, उसने दरवाजे में वेल्डिंग भी करा दी ताकि उसे कोई खोल न सके। यह सब हरकत रात में हुई। सुबह महिला की नींद खुली तो उसने शोर मचाया। इस पर कालोनी के अन्य रेलकर्मी पहुंचे और सीढ़ी लगाकर छत के रास्ते उसे बाहर निकाला। महिला ने पति के खिलाफ शाहगंज थाने में तहरीर दी है। बता दें कि इस कर्मचारी को पत्नी से विवाद के चलते ही निलंबित भी कर दिया गया है।

loksabha election banner

वालमैन ने पत्‍नी को घर से निकाल दिया था

बिहार के जिला भागलपुर के थाना नयनपर गांव अतमेरीपुर निवासी मनीष कुमार रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग में वालमैन के पद पर तैनात है। वह माल गोदाम रोड स्थित रेलवे कालोनी में रहता है। 2017 से उसकी पत्नी गांव से आकर साथ में रहने लगी। जबसे पत्‍नी यहां आई है, अक्सर पति से झगड़ा होता है। विवाद के चलते मनीष ने 19 जून को पत्नी को घर से निकाल दिया। उसकी पत्नी ने डीआरएम कार्यालय में पति के खिलाफ शिकायत की। इस पर अधिकारियों ने मनीष को बुलाकर समझाया। नहीं माना तो उसे शनिवार को निलंबित कर दिया गया। निलंबित होने पर शाम को वह पत्नी को बुला लाया।

छत के रास्‍ते से महिला को बाहर निकाला गया, थाने में दी तहरीर

शनिवार की रात में जब पत्नी सो गई तो मनीष बाहर निकला और कमरे में ताला बंद कर किया। फिर किसी को बुलाकर दरवाजे और ताले में वेल्डिंग करवाकर कहीं चला गया। सुबह उसकी पत्‍नी उठी तो दरवाजा नहीं खुला। शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंचे तो गेट को वेल्डिंग किया हुआ देखा। इसकी जानकारी मिलने पर रेलवे के कई कर्मचारी पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। इस बीच सीढ़ी मंगवाकर महिला को बाहर निकाला गया। शाम को महिला ने शाहगंज थाने में पति के खिलाफ उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

डीआरएम के पीएस ने फटकारा व थप्‍पड़ मारा था

मामला अफसरों तक पहुंचा तो डीआरएम के पीएस (निजी सचिव) दिनेश शर्मा को उसे समझाने के लिए भेजा गया। उन्होंने मनीष को समझाया लेकिन वह नहीं माना तो उसको फटकारने के साथ ही गाली गलौच करते हुए उसे थप्पड़ जड़ दिए थे। थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल हुआ तो अफसरों ने इसे भी संज्ञान लिया। डीआरएम अमिताभ ने कहा कि पीएस वहां समझाने गए थे, उन्हें मारपीट नहीं करनी चाहिए थी। इसके लिए उनके खिलाफ भी विभागीय कार्यवाही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.