Move to Jagran APP

यात्रियों के लिए रेल एप मददगार, सफर के दौरान मिल रही सहायता और चिकित्सा सुविधा भी

मंडल पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि इंटरनेट का यात्री इस्तेमाल करते हैं ऐसे में उन्हें आनलाइन सुविधा देने के लिए एप बहुत कारगर है। आसानी से शिकायत पहुंचती है और मदद भी। यात्री को शिकायत में अपनी जानकारी देनी होती है। मदद के बाद रेलवे फीडबैक लेता है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 11:15 AM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 11:19 AM (IST)
यात्रियों के लिए रेल एप  मददगार, सफर के दौरान मिल रही सहायता और चिकित्सा सुविधा भी
यात्रियों के लिए शुरू किया गया 'रेल मदद' एप असली मददगार साबित हो रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। रेलवे द्वारा यात्रियों के लिए शुरू किया गया 'रेल मदद' एप असली मददगार साबित हो रहा है। अब तक 2540 यात्रियों को इस एप से चिकित्सीय सुविधा मिल चुकी है। इस एप के जरिए यात्रा के दौरान यात्री मदद या फिर ट्रेन से जुड़ी शिकायत कर सकते हैं। इसमें ट्रेन में साफ-सफाई, पानी की उपलब्धता, बुजुर्ग यात्रियों को लिए नीचे की सीट, दवाई, बच्चे का डाइपर, दूध या फिर किसी भी प्रकार की चिकित्सीय मदद ले सकते हैं।

loksabha election banner

प्रचार-प्रसार होने पर अब यात्री करने लगे हैं एप का इस्तेमाल

इस सुविधा की शुरूआत तो काफी पहले हुई थी, लेकिन अब इसका व्यापक प्रचार प्रसाद होने पर यात्रियों ने एप का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। एक से 16 मई के बीच 211 रेल यात्रियों ने मदद मांगी तो उन्हें मेडिकल सुविधा पहुंचाई गई।

ट्रेन में मुसाफिरों को आनलाइन सुविधा देने के लिए यह एप बहुत कारगर

मंडल पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि इंटरनेट का यात्री इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में उन्हें आनलाइन सुविधा देने के लिए यह एप बहुत कारगर है। आसानी से शिकायत पहुंचती है और मदद भी । यात्री को शिकायत में अपनी जानकारी देनी होती है। मदद के बाद रेलवे इसका फीडबैक भी लेता है। इस एप से प्रयागराज मंडल के वाणिज्य विभाग ने 2540 रेल यात्रियों को मेडिकल की सुविधा उपलब्ध कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.