प्रयागराज, जेएनएन। सिनेमा का क्षेत्र हर रोज बढ़ रहा है। रीजनल सिनेमा भी अच्छे कंटेंट के साथ अधिक लोगों तक पहुंच रहा है। इसे लोग पसंद भी कर रहे हैं। मैं सौभाग्यशाली हूं कि बालीवुड के साथ मुझे रीजनल और हालीवुड सिनेमा में भी काम करने का मौका मिला। यह कहना है हाल ही में एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हुई फिल्म पुष्कर लाज में काप की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अभिषेक महेंद्रु का। प्रयागराज निवासी अभिनेता अभिषेक ने बताया कि इस फिल्म में मेरे लिए खास बात यह रही कि कई मूवीज में ग्रे शेड/ नेगेटिव कैरेक्टर करने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर श्योरान का किरदार निभाने का मौका मिला, जो बिल्कुल अलग तरह का था।

पुष्‍कर लाज में काप की भूमिका में नजर आए अभिषेक

अभिनेता अभिषेक महेंद्रु का पिछले दिनों प्रयागराज आगमन हुआ। बोले कि पुष्‍कर लाज फिल्म की शूटिंग राजस्थान के पुष्कर में हुई है। इसमें दिखाया गया है की किस तरह से पुष्कर के आसपास के कुछ असंवैधानिक लोग गलत काम करके हिंदुओं के धार्मिक स्थल पुष्कर की छवि को खराब कर रहे हैं। अभिषेक बताते हैं कि आज के दौर में एक कलाकार को वर्सेटाइल होना जरूरी है, अगर उसे डिफरेंट कैरेक्टर मिले, तो डिफाइन होने का नया मौका मिलता है। उल्लेखनीय है कि फिल्म पुष्कर लॉज में अभिषेक के अलावा प्रीति झिंगयानी, गुलशन पांडेय, प्रदीप काबरा, राघव तिवरी और अनिल चौधरी जैसे कई नामी कलाकार है।

बोले कि वेनगार्ड रहा चैलेजिंग

जैकी चैन स्टारर मूवी वेनगार्ड में टेरेरिस्ट का किरदार निभा चुके अभिषेक ने कहा कि इस फिल्म का शूट जहां सभी आर्टिस्‍ट के लिए चैलेजिंग था। वहीं यह फिल्म मेरे लिए भी खास लर्निंग रही। फिल्म की शूटिंग गर्मी में राजस्थान में हुई। जहां सीन शूट किए जा रहे थे, वहां गलियां छोटी थी, लिहाजा वैनिटी वैन नहीं आ सकती थी। ऐसे में जैकी चैन से लेकर सभी आॢटस्ट बिना वैनिटी के वहां शूट कर रहे थे। बड़ी बात यह थी कि जैकी चैन का भरी गर्मी और चिलचिताली धूप में भी फोकस सिर्फ अपने अभिनय पर होता था। एक कलाकार का अपने काम के प्रति इतना लगाव देखने के बाद मुझे भी उनसे काफी कुछ सीखने को मिला।

एमबीए के बाद थिएटर, माडलिंग और एक्टिंग

अभिषेक ने बताया कि उनके करियर की शुरुआत साल 2012 में हुई। पुणे से एमबीए करने के दौरान मुझे थिएटर और मॉडलिंग का शौक हुआ। धीरे धीरे इंटरेस्ट बढ़ता गया फिर मुंबई शिफ्ट हो गया। इसके बाद यहां पहली फिल्म भाग मिल्खा भाग में मिली, जिसमें जोगेंद्र सिंह नाम का कैरेक्टर निभाया। इसी तरह आगे एक और सराब, प्ले दिस फिल्म में काम किया। वहीं आगे मराठी फिल्म मिस यू मास्टर, और मलयालम फिल्म एक दिन में काम किया। वेव सीरीज स्टेज ऑफ सीज में भी काम किया। मेरी कुछ वेबसीरीज एमएक्सप्लेयर, वूट और जी 5 पर उपलब्ध है। अभी हाल ही में अभिषेक महेंद्रू ने रोहित शेट्टी की फिल्म सर्कस में रणवीर सिंह, जैकलीन फर्नांडिस और पूजा हेगड़े के साथ भी काम किया है। अभिषेक कहते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। फिलहाल फिल्म से जुड़े कैरेक्टर को रिवील नहीं किया जा सकता।

Edited By: Brijesh Srivastava