Move to Jagran APP

स्टाफ नर्स की नियुक्ति को जल्द सिफारिश करेगा आयोग

सफल अभ्यर्थियों को अनुक्रमांकवार 13 से 26 सितंबर तक यूपीपीएससी में पहुंचना था। तय अवधि में भी तमाम अभ्यर्थी के शैक्षिक अभिलेख जमा नहीं हो सके। जिनके अभिलेख जमा भी हुए उनके सत्यापन बाद कई विभागीय औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 12:53 PM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 12:53 PM (IST)
स्टाफ नर्स की नियुक्ति को जल्द सिफारिश करेगा आयोग
स्टाफ नर्स की नियुक्ति को जल्द सिफारिश करेगा आयोग

इलाहाबाद : स्टाफ नर्स (महिला) परीक्षा 2017 में सफल अभ्यर्थियों में से जिनके सभी अभिलेखों का सत्यापन 26 सितंबर तक हो चुका है उनकी नियुक्ति के लिए उप्र लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से सरकार को जल्द सिफारिश भेजी जाएगी। वहीं प्रॉविजनल रूप से सफल अन्य अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन अभी जारी रहेंगे। हालांकि यूपीपीएससी ने इसकी अंतिम समय सीमा 26 सितंबर के बाद जारी नहीं की है लेकिन, सत्यापन कराने के अवसर खुले रखे हैं।

loksabha election banner

स्टाफ नर्स (महिला) परीक्षा 2017 का परिणाम यूपीपीएससी ने एक सितंबर को घोषित किया था। इसके बाद आठ सितंबर को वेबसाइट पर आवेदन पत्र, प्रमाणीकरण पत्र समेत अन्य दस्तावेज अपलोड किए थे जिन्हें डाउन लोड कर प्रॉविजनल रूप से सफल अभ्यर्थियों को सभी शैक्षिक अभिलेख व दावे का प्रमाण पत्र यूपीपीएससी में प्रस्तुत करना था। सफल अभ्यर्थियों को अनुक्रमांकवार 13 से 26 सितंबर तक यूपीपीएससी में पहुंचना था। तय अवधि में भी तमाम अभ्यर्थी के शैक्षिक अभिलेख जमा नहीं हो सके। जिनके अभिलेख जमा भी हुए उनके सत्यापन बाद कई विभागीय औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। सचिव जगदीश का कहना है कि औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए संस्तुति शासन को भेजी जाएगी लेकिन, जिनके अभिलेखों का सत्यापन अभी नहीं हो सका है उनके लिए भी अवसर खुले हैं। कुंभ मेले से पहले सूबे में भर्ती होंगे तीन हजार परिचालक

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बस बेड़े में 1300 नई बसें शामिल होंगी। इन बसों के लिए पूरे प्रदेश में 3000 संविदा परिचालकों की भर्ती शुरू हो गई है। परिवहन निगम के अपर प्रबंध निदेशक डॉ. बीडीआर तिवारी ने परिवहन के सभी परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देशित किया है कि जनवरी 2019 में कुंभ मेले को देखते हुए अपने-अपने क्षेत्र में परिचालकों की भर्ती के लिए आवेदन मांग लें, क्योंकि 1300 नई बसों के लिए परिचालकों की आवश्यकता होगी। इस संबंध में क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि जनवरी 2019 में कुंभ मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए बसें लगाई जाएंगी। कहां कितने परिचालक भर्ती होंगे

कानपुर 199, बरेली 267, आगरा 93, इटावा 185, चित्रकूट धाम 104, वाराणसी 111, फैजाबाद 87, आजमगढ़ 113, गाजियाबाद 464, हरदोई 54, अलीगढ़ 153, मुरादाबाद 187, देवीपाटन 196, गोरखपुर 196, झांसी 92, इलाहाबाद 103 और नोएडा के लिए 342 परिचालकों के भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.