प्रयागराज,जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 फरवरी को प्रयागराज में तीन घंटे में लगभग साढ़े चार सौ लोगों से मुलाकात करेंगे। वह तीन सौ लाभार्थियों के अलावा मंत्रियों, सांसदों, विधायकों समेत लगभग डेढ़ सौ पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों से भी मिलेंगे। इसके अलावा एयरफोर्स व सेना के अधिकारियों से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

एयपोर्ट पर 11 बजे पहुंचेगे पीएम

प्रधानमंत्री भारतीय वायुसेना के विशेष वायुयान से 29 फरवरी को पूर्वाह्न लगभग 11 बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के प्रमुख मंत्रीगण, सांसद, जिला पंचायत सदस्य, महापौर स्वागत करेंगे। यहां पुलिस, प्रशासन, सेना व वायुसेना के बड़े अफसर भी रहेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर से प्रधानमंत्री परेड मैदान स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे।

दिव्‍यांगोें से करेंगे मन की बात

पीएम के हेलीकॉप्टर के साथ दो अन्य हेलीकॉप्टर भी रहेंगे। वहां से वह सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे, जहां मंच के सामने तीन सौ दिव्यांगों से वह मन की बात करेंगे। उनका हाल जानेंगे। सम्मान कर उनका मनोबल बढ़ाएंगे। साथ ही फोटोग्राफी भी कराएंगे। लगभग आधा घंटे वह इन लाभार्थियों के बीच रहेंगे। इसके बाद मंच पर जाने से पहले वह मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। मंच पर भी वह कुछ लाभार्थियों को उपकरण व कृत्रिम अंग प्रदान करेंगे। इसके बाद वह दिव्यांगों व बुजुर्गों को संदेश देंगे। फिर हेलीकॉप्टर से ही चित्रकूट जाएंगे, जहां बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे। वहां से वह शाम चार बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से प्लेन से दिल्ली लौट जाएंगे। इसी प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार ही पुलिस और प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस