प्रयागराज, जेएनएन। बंधवा स्थित लेटे हनुमान मंदिर के स्वामित्व से अतिरिक्त कब्जे वाली जमीन लीज पर लेने की तैयारी की जा रही है। जमीन के संबंध में इलाहाबाद हाईकोर्ट से हुए निर्णय के बाद इस दिशा में सक्रियता बढ़ गई है। हालांकि अखिल भारतीय अखाड़ा के परिषद के अध्यक्ष ने रक्षा मंत्रालय में पहले ही इसका आवेदन कर रखा है। अखिल भारतीय अखाड़ा के परिषद के अध्यक्ष स्वामी नरेंद्र गिरि का कहना है कि वह कोर्ट के निर्णय का सम्मान करते हैं और जो भी जरूरी कदम होंगे, इसके लिए उठाया जाएगा।

मंदिर के आसपास अवैध अतिक्रमण तीन माह में हटवाने का आदेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बंधवा स्थित लेटे हनुमान मंदिर के स्वामित्व से कुछ अतिरिक्त जमीन पर कब्जे के मामले में पिछले दिनों फैसला सुनाया था। इसमें याची अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष स्वामी नरेंद्र गिरि से कोर्ट ने कहा था कि मंदिर के आसपास किया गया अवैध अतिक्रमण तीन माह में हटवा लें।

अखिल भारतीय अखाड़ा के परिषद के अध्यक्ष बोले

इस संबंध में अखिल भारतीय अखाड़ा के परिषद के अध्यक्ष स्वामी नरेंद्र गिरि का कहना है कि मंदिर के समीप टीन शेड लगा हुआ है। इस टीन शेड में श्रद्धालुओं व अन्य तीर्थ यात्रियों को विपरीत मौसम में सुरक्षा मिलती है। वहीं छाया के लिए लोग रुकते हैं। ऐसी करीब डेढ़ एकड़ जमीन है। कहा कि इसे लीज पर लेने के लिए रक्षा मंत्रालय में पहले ही उन्‍होंने आवेदन कर रखा है। इस पर रक्षा मंत्रालय को विचार करना है।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस