Move to Jagran APP

गर्भवती पत्नी को गला दबाकर मार डाला

प्रतापगढ़ जनपद में गर्भवती महिला की उसके पति ने गला दबाकर हत्या कर दी। ग्रामीणों ने आरोपित पति को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपित ने मामा के घर वारदात को अंजाम दिया। इस मामले में केस दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jun 2018 08:04 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 08:04 AM (IST)
गर्भवती पत्नी को गला दबाकर मार डाला

इलाहाबाद : अपने मामा के घर आए दहेज के लोभी पति ने प्रतापगढ़ में अपनी गर्भवती पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के बाद भाग रहे आरोपित पति को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। विवाहिता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ दहेज हत्या समेत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ जनपद के हथिगवां थाना क्षेत्र के जहानाबाद भदशिव गांव निवासी संजय कुमार पुत्र सरयू प्रसाद सरोज की शादी 11 मई 2015 को नवाबगंज थाना क्षेत्र के कोराली गांव निवासी जियालाल की बेटी विनीता देवी के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही संजय दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करने लगा। इन दिनों विनीता गर्भवती थी। छह दिन पूर्व संजय दिल्ली से घर आया और चार दिन पहले वह अपनी पत्?नी विनीता को लेकर हथिगवां थाना क्षेत्र के नर¨सहपुर गांव अपने मामा कल्लू सरोज के घर आया हुआ था। सोमवार की रात पति पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। रात में सभी अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। भोर में पति संजय ने गर्भवती पत्नी विनीता (22)की गला दबाकर हत्या कर दी। सुबह घटना की जानकारी होते ही परिजन रोने पीटने लगे। घटना के बाद संजय भागने की फिराक में था कि ग्रामीणों ने दौड़ाकर उसे पकड़ लिया। सूचना मिलने पर सीओ राधेश्याम एवं एसओ हथिगवां अर्जुन ¨सह ने पहुंचकर आरोपित पति को हिरासत में ले लिया। सीओ ने घटना के संबंध में परिजनों से पूछताछ की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामले में पिता जियालाल पुत्र जोखू निवासी कोराली नवाबगंज ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उनका दामाद संजय दहेज के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित करता था। यही नहीं आए दिन मारता पीटता भी था। उसी ने उनकी बेटी की दहेज के लिए गला दबाकर हत्या कर दी। एसओ ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.