प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में पिछले दो दिन से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक इंद्र देवता अलग-अलग रूप में प्रसन्न दिखाई दे रहे हैं। मंगलवार को दिन भर रुक-रुक कर कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होती रही। रात भर यही हाल रहा। वहीं बुधवार की सुबह से भी रिमझिम बारिश से लोग सराबोर हैं। मौसम विभाग ने प्रयागराज में आज के मौसम की क्‍या भविष्‍यवाणी की है, आप भी इसे जानें।

शहर से लेकर गांवों तक रिमझिम बारिश

वैसे तो पिछले कई दिनों से आसमान में कभी बादलों का वर्चस्‍व था तो कभी तेज धूप। बारिश भी बीच-बीच में हल्‍की-फुल्‍की हो जाती थी लेकिन उमस का साम्राज्‍य कायम था। मंगलवार की सुबह प्रयागराज का मौसम बदला। आसमान में घने और काले बादल मंडराने लगे और रिमझिम बारिश होने लगी। वहीं आज यानी बुधवार को आसमान में छाए घने बादल रिमझिम बारिश कर रहे हैं। बारिश शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक हो रही है। ऐसे में उमस भरी गर्मी का असर नहीं है। वहीं सुहावने मौसम ने माहौल ही बदल दिया है। 

जानें, आज का अधिकतम व न्‍यूनतम तापमान

मंगलवार को बारिश भी हो रही थी तो कभी एक इलाके में तो कभी दूसरे इलाके में। वहीं आज की बारिश पूरे शहर में हो रही है। रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण राहगीरों को परेशानी हो रही है। बुधवार को अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मंगलवार को अधिकतम अधिकतम तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं न्‍यूनतम तापमान 25.2 डिग्री रहा। मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे के भीतर 5.2 मिलीमीटर बारिश हुई। 

छाए रहेंगे बादल, होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बुधवार को भी बारिश होने की संभावना है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा. शैलेंद्र राय का कहना है कि दो दिन से मौसम जिस प्रकार है, वैसा ही बुधवार को भी रहेगा। यानी आसमान में घने बादल छाए रहेंगे और कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होने की पूरी संभावना है।

Edited By: Brijesh Srivastava