प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जनपद के यमुनापार इलाके में शुक्रवार को सड़क हादसे में एक छात्रा की मौत हो गई। हंडिया कोतवाली क्षेत्र के जगुआ सोधा गांव में डंपर की टक्कर से कक्षा 10 की छात्रा की मौत हो गई। वह साइकिल पर सवार होकर स्‍कूल से वापस घर लौट रही थी। आसपास के लोगों ने पुलिस काे सूचना दी। वहां पहुंची पुलिस ने लिखापढ़ी के बाद छात्रा के घरवालों को हादसे की जानकारी दी। बिलखते परिवार के लाेग भी वहां पहुंचे।

साइकिल से घर लौटते समय हुआ आरती के साथ हुआ हादसा

हंडिया थाना क्षेत्र के जबराडीह निवासी 16 वर्षीय आरती पुत्री विजय कुमार विश्वकर्मा हाई स्‍कूल की छात्रा थी। आरती पड़ोस गांव में स्थित विक्रमाजीत सिंह इंटर कालेज में पढ़ती थी। रोज की तरह आरती शुक्रवार की सुबह साइकिल से स्‍कूल गई थी। स्‍कूल बंद होने के कारण वह वापस घर लौट रही थी। जगुआ सोधा के गोसाई का पुरा गांव के समीप सामने से गिट्टी लादकर आ रहे अनियंत्रित डंपर ने साइकिल में टक्‍कर मारी।

गिट्टी लदे डंपर का पहिया रौंदते हुए आगे बढ़ गया

डंपर की टक्‍कर से आरती सड़क पर गिर गई। बताते हैं कि डंपर का पहिया उसे रौंदते हुए निकल गया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आसपास के ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची हंडिया थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्‍य परीक्षण के लिए भेजा। उधर हादसे की जानकारी होने पर परिवार के लिए बिलखते हुए वहां पहुंचे। आरती तीन बहनों और दो भाइयों में सबसे बड़ी थी। पिता बढ़ई का काम कर परिवार की जीविका चलता है। बेटी की मौत से मां कमला देवी का रो-रोकर हाल बेहाल है।

तालाब में डूबने से महिला की मौत, एसडीआरएफ ने तलाशा शव

थरवई थाना क्षेत्र के मनसैता गांव स्थित तालाब में 45 वर्षीय फूलकली पुत्री स्वर्गीय कालीदीन की मौत तालाब में डूबने से हुई। गुरुवार की रात में उसका शव तालाब से पुलिस ने बाहर निकलवाया। बताते हैं कि फूलकली स्थिति ठीक नहीं थी। उसके भाई भारत लाल ने थरवई पुलिस को तालाब में डूबने से उसकी मौत होने की सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने एसडीआरएफ टीम की मदद से तालाब में फूलकली का शव तलाश कराया। बताते हैं कि फूलकली मायके में रहकर जीवन यापन कर रही थी।

Edited By: Brijesh Srivastava