Move to Jagran APP

Prayagraj: लोकसभा में उठा एयरपोर्ट पर उड़ान और सुविधा बढ़ाने का मुद्दा, सांसद केशरी न बताया माघ मेला का महत्व

फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल ने हाईकोर्ट विश्व स्तरीय शिक्षण संस्थान कुंभ महाकुंभ माघ मेला आदि का महत्व बताते हुए देश के अन्य शहरों को भी प्रयागराज से विमान सेवा द्वारा जोड़ने व विमानों की संख्या बढ़ाने की मांग की।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavPublished: Thu, 08 Dec 2022 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 10:58 PM (IST)
Prayagraj: लोकसभा में उठा एयरपोर्ट पर उड़ान और सुविधा बढ़ाने का मुद्दा, सांसद केशरी न बताया माघ मेला का महत्व
एयरपोर्ट के विस्तार की प्रक्रिया अब जल्द शुरू होगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पं. दीन दयाल उपाध्याय (बमरौली) एयरपोर्ट पर कार्गो सेवा, विमानों की संख्या बढा़ने, सुबह फ्लाइट की सुविधा व एयरपोर्ट विस्तार का मुद्दा गुरुवार को लोकसभा में उठा। फूलपुर की सांसद व एयरपोर्ट सलाहकार समिति की अध्यक्ष केशरी देवी पटेल ने प्रयागराज से दिल्ली के बीच सुबह सात से नौ और रात सात से नौ के बीच फ्लाइट की मांग उठाई। 

loksabha election banner

हाईकोर्ट, विश्व स्तरीय शिक्षण संस्थान, कुंभ, महाकुंभ, माघ मेला आदि का महत्व बताते हुए देश के अन्य शहरों को भी प्रयागराज से विमान सेवा द्वारा जोड़ने व विमानों की संख्या बढ़ाने की मांग की। उन्होंने नियम 377 के तहत लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित पत्र भी दिया। 

उड्डयन मंत्री से मुलाकात कर बताया कि कहा कि कार्गो कांप्लेक्स आवश्यक है, अमरूद, आम, हस्तशिल्प के सामान दूसरे शहर भेजे जा सकेंगे। इससे पहले भी सांसद लगातार प्रयागराज एयरपोर्ट के विस्तार और विमानों की संख्या बढ़ाये जाने की मांग कर रही थी। 

विमानों के फेरे कम किये जाने का भी उन्होंने विरोध किया था और उसी क्रम में अब एयरपोर्ट पर सुविधाएं बढ़ाने का मुद्दा लोकसभा में उठाकर महाकुंभ से पहले एयरपोर्ट पर बड़े बदलाव की उम्मीद जगा दी है। एयरपोर्ट के विस्तार की प्रक्रिया अब जल्द शुरू होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.