प्रयागराज,जेएनएन। रेलवे एक जून से प्रतिदिन 200 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने जा रहा है। इसमें से 21 जोड़ी ट्रेनें प्रयागराज से होकर गुजरेंगी। संगम नगरी से चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस एक जून से फिर अपने ट्रैक पर दौडग़ी। 22 मार्च से प्रयागराज एक्सप्रेस निरस्त चल रही है। अभी 200 मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू नहीं हुई है। रेलवे ने सभी ट्रेनों के रूट घोषित कर दिए हैं।

एक जून से 100 जोड़ी ट्रेनें नियमित रूप से चलेंगी

रेलवे कामगारों के लिए एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रहा है। आम लोगों के लिए 12 मई से 15 स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं। अब एक जून से 100 जोड़ी नियमित रूप से चलेंगी। प्रयागराज से प्रयागराज एक्सप्रेस चलेगी। इस गाड़ी में फस्ट एसी से लेकर स्लीपर और जनरल कोच रहेंगे।

21 ट्रेनें प्रयागराज होकर गुजरेंगी

इसके अलावा दरभंगा-लोकमान्य तिलक दरभंगा एक्सप्रेस, कामायनी एक्सप्रेस, महानगरी एक्सप्रेस, संगमित्रा एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस, दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस, पुुरुषोत्तम एक्सप्रेस, ताप्ति गंगा एक्सप्रेस, पाटलीपुत्र एक्सप्रेस, आनंद विहार-गाजीपुर एक्सप्रेस, बांद्रा-गाजीपुर एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, पुणे-दानापुर एक्सप्रेस, अहमदाबाद-पटना समेत 21 जोड़ी ट्रेनें प्रयागराज से होकर गुजरेंगी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह का कहना है कि 100 जोड़ी मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों की बुकिंग दो-तीन दिन में शुरू होने की संभावना है।

बस चलाने की अनुमति न मिलने पर कांग्रेसी बिफरे

कामगार प्रवासियों की घर वापसी के लिए यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका वाड्रा के आह्वान पर राजस्थान की बसों को योगी सरकार द्वारा अनुमति ना दिए जाने और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी से कांग्रेसियों में नाराजगी है। इसके लेकर कांग्रेसियों ने बुधवार को शहीद चंद्रशेखर आजाद के स्मारक स्थल पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि सरकार बदले की भावना से प्रेरित होकर कांग्रेस पर अनर्गल आरोप लगा रही है। चेतावनी दी कि यदि सरकार श्रमिक प्रवासियों की मदद और कांग्रेस नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस नही लेती है तो भाजपा नेताओं के आवास का घेराव किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में संजय तिवारी, हसीब अहमद, सुरेश यादव, सुशील तिवारी, जितेश मिश्रा, शशांक शर्मा, अजीत पासी, अनुज श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे। वहीं, अजय लल्लू के गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेसियों ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को पत्र भेजा। पीसीसी सदस्य चौधरी जितेन्द्र नाथ सिंह, किशोर वाष्र्णेय, फुजैल हाशमी, तस्लीम उद्दीन, हरिकेश त्रिपाठी आदि ने सड़क पर उतरने की चेतावनी दी।

दूसरी ओर से कांग्रेस पार्टी के अखिल भारतीय सदस्य शेखर बहुगुणा ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने बसें न लेकर अपना अमानवीय चेहरा प्रदर्शित किया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस