प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर मध्‍य क्षेत्र सांस्‍कृतिक केंद्र (एनसीजेडसीसी) में शनिवार की शाम दर्शकों और श्रोताओं के नाम रही। शहरवासियों ने खूब धमाल मचाया। जागरण डांडिया रास 2019 का जादू लोगों के सर चढ़कर शाम से रात तक बोला। उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (एनसीजेडसीसी) में डांडिया के दीवानों ने इस आयोजन को यादगार बनाया। बालीवुड सिंगर मोना भट्ट और मुंबई से ही आए महबूब के धड़कते गीतों पर बच्चे, युवतियां, महिलाएं और पुरुष, सभी मस्ती में सराबोर रहे।

महबूब ने 'हे नाम रे, सबसे बड़ा तेरा नाम ओ शेरोवाली' की मनोहारी प्रस्‍तुति की

एनसीजेडसीसी के मुक्ताकाशी मंच पर एंकर साइना गुजराल ने पहले तो अपनी प्रस्तुति से समा बांधा फिर मुंबई से आए गायक महबूब ने 'हे नाम रे, सबसे बड़ा तेरा नाम ओ शेरोवाली' गीत से डांडिया उत्सव की शुरुआत की। उन्‍होंने 'जब प्यार का राज खुले', 'आधा है चंद्रमा रात आधी', 'हाय रे हाय नींद नहीं आए चैन नहीं आए', 'मैं जिंदगी का साथ निभाता चला गया' समेत कई चर्चित गीत पेश कर लोगों को प्रभावित किया।

प्‍लेबैक सिंगर मोना ने बांधा समा

इसके बाद मंच पर जब मुख्य गायक मोना भट्ट पहुंचीं तो हाथ में डांडिया थामे सैकड़ों महिला और पुरुष, बच्चों का उत्साह और बढ़ गया। सभी ने हाथ ऊपर उठाकर और गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। इसके बाद छिड़े गीतों के तरानों से जैसे प्रयागराज वासियों का उत्साह हिलोरें मारने लगा। मोना भट्ट ने भी 'हे नाम रे सबसे बड़ा तेरा नाम ओ शेरोवाली' से गीतों की शुरुआत की। फिर 'घूंघट की आड़ से दिलबर का', 'मैं तो भूल चली बाबुल का देश पिया का घर प्यारा लगे' गीतों सहित दर्जन भर अन्य गीत पेशकर लोगों का उत्‍साह बढ़ाया। रात करीब 11 बजे तक मुक्ताकाशी मंच से लेकर शिल्प मेला मैदान तक लाेग डटे रहे।

कार्यक्रम का भव्‍य शुभारंभ

इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी, दैनिक जागरण के यूपी ईस्ट एरिया मैनेजर संदीप शर्मा, प्रयागराज के संपादकीय प्रभारी मदन मोहन सिंह और सीनियर मैनेजर मार्केटिंग नितिन माथुर ने दीप जलाकर किया। दैनिक जागरण ने डांडिया का आयोजन ड्यूरियन फर्नीचर के संयुक्त सहयोग और को-स्पांसर राज सुगंध, डेंटल जोन तथा एके ड्रीम सिटी के सहयोग से आयोजित किया।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप